आवश्यक भारतीय यात्रा का करें अनुभव

01 : आवश्यक भारतीय यात्रा अनुभव: भारत में करने के लिए इतना कुछ है कि कोई भी आसानी से भ्रमित हो सकता है कि कहां से शुरू करें, क्या करें। इस विविध राष्ट्र में कौन से सही अनुभव हुए हैं? शुरुआत के लिए, इस प्रश्न का उत्तर देना कठिन है, लेकिन यदि आप अपनी रुचियों को सीमित करते हैं, तो आपके पास उत्तर हो सकते हैं। हम आपको देश के प्रत्येक हिस्से के लिए शीर्ष चार, एक देने जा रहे हैं, जिसका अर्थ है, उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम।

02 कच्छ का रण: भारत के पश्चिम में, आपके पास कच्छ का सुंदर रण, नमक का दलदल है जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। इस क्षेत्र का दौरा करने का सबसे अच्छा समय वार्षिक उत्सव रण उत्सव के दौरान होता है। गुजरात राज्य में स्थित, कच्छ का रण दो भागों में विभाजित है, छोटा रण और महान रण। यह वर्ष के अधिकांश समय शुष्क रहता है, और यह एक अनूठा गंतव्य है।

03 उत्तर-पूर्वी भारत: पूर्व में आकर, आप बहुत कुछ कर सकते हैं। कोलकाता में अपनी यात्रा शुरू करें, और फिर उत्तर-पूर्वी राज्यों की ओर बढ़ें। सात बहनों के रूप में उन्हें कहा जाता है, सांस्कृतिक रूप से विविध हैं, कई प्राचीन जनजातियों और अधिक के साथ। यह नहीं भूलना चाहिए कि यह क्षेत्र पूरी तरह से प्राकृतिक वैभव से भरा हुआ है, और व्यंजन रमणीय हैं।

04 केरल में हाउसबोट्स: जबकि दक्षिण भारत में हजारों अद्भुत अनुभव हैं, हमें लगता है कि केरल राज्य में हाउसबोट का अनुभव सर्वश्रेष्ठ में से एक होना चाहिए। बेशक, राज्य को एक कारण से भगवान के अपने देश के रूप में जाना जाता है, यह प्रकृति प्रेमियों के लिए एक सच्चा आश्रय स्थल है। एक हाउसबोट में आराम से नौकायन करें, खाएं, पिएं, और बैकवाटर में मौज-मस्ती करें, गांवों का पता लगाएं, और बहुत कुछ।

अखिलेश यादव ने की राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग

मोदी सरकार ने 'शरीयत' में दखल दिया, इसलिए देश में आया कोरोना और तूफ़ान - सपा सांसद ST हसन

हाजी रफअत अली के जनाजे में जुटे 15000 लोग, कोरोना नियमों का पालन करवाने की जगह सुरक्षा देती रही पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -