'मेरा केस दूसरी बेंच को ट्रांसफर कर दो..', कोर्ट से AAP नेता सत्येंद्र जैन की मांग
'मेरा केस दूसरी बेंच को ट्रांसफर कर दो..', कोर्ट से AAP नेता सत्येंद्र जैन की मांग
Share:

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में तिहाड़ में कैद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। सत्येंद्र जैन ने अदालत से मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले को दूसरी बेंच में ट्रांसफर करने की मांग की है। पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका पर 13 अप्रैल को कोर्ट सुनवाई करेगी। बता दें कि, जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस केस की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) कर रही है।

गौरतलब है कि, अभी कुछ ही दिनों पहले ही केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे सत्येंद्र जैन को दिल्ली उच्च न्यायालय से बड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका ठुकरा दी थी। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने यह भी कहा था कि सत्येंद्र जैन प्रभावशाली व्यक्ति हैं और वो गवाहों तथा सबूत पर असर डाल सकते हैं। साथ ही कोर्ट ने जैन के ही मनी लॉन्डरिंग का मास्टरमाइंड होने का भी संकेत दिया था. बता दें कि, सत्येंद्र जैन को 30 मई, 2022 को ED ने अरेस्ट किया था।

आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन के साथ ही उनकी पत्नी पूनम और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन पर इल्जाम है कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाईं या खरीदी थी। आरोप है कि कोलकाता के 3 हवाला ऑपरेटर्स को 16 करोड़ रुपये से अधिक का काला धन दिया गया था। इस मामले में ED ने सत्येंद्र जैन और उनके परिवार से संबंधित संपत्तियों को भी कुर्क कर लिया था। बता दें कि, जैन ED के सवालों से बचने के लिए यह कह चुके हैं कि, उनकी याददाश्त जा चुकी है और उन्हें कुछ याद नहीं. 

'तुम भाग सकते हो, लेकिन..', अमृतपाल सिंह के लिए पंजाब पुलिस ने जारी किया Video सन्देश

मनीष कश्यप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार-तमिलनाडु सरकार से माँगा जवाब, 21 अप्रैल को अगली सुनवाई

यूपी: ट्रैक्टर -ट्राली ने बाइक में मारी टक्कर, दो युवकों की मौके पर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -