TRAI ने नया नियम किया लागू, प्रीपेड सिम धारको में लिए है फायदेमंद
TRAI ने नया नियम किया लागू, प्रीपेड सिम धारको में लिए है फायदेमंद
Share:

प्रीपेड सिम का अगर आप भी इस्तेमाल करते हैं तो भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण ( TRAI ) ने आपके लिए बड़ी खुशखबरी भरी घोषणा की है. वास्तव में  देश के करोड़ों प्रीपेड सिम धारकों को बड़ी राहत देते हुए 6 साल पुराने नियम को बदल दिया है.अब प्रीपेड सिम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इंटरनेशनल कॉल करने या रिसीव करने की सुविधा का लाभ ले सकते हैं. आपको बता दें कि ट्राई ने प्रीपेड ग्राहकों को मिस्ड कॉल स्कैम से बचाने के लिए इंटरनेशनल कॉल करने और रिसीव करने पर 2012 में प्रतिबंध लगाया था.

Oppo A9 HD प्लस हुआ लॉन्च, जबरदस्त कैमरें से है लैस

यह राहत करीब 6 साल के बाद ट्राई की ओर से दी गई है. ट्राई की ओर से 22 अप्रैल को नया नोटिफिकेश जारी किया गया है. इससे पहले 7 सितंबर 2012 को ट्राई ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा था कि किसी भी प्रीपेड सिम धारक को उनकी स्पष्ट सहमति के बिना इंटरनेशनल कॉल की सुविधा उपलब्ध ना कराई जाए.Wangiri एक जापानी शब्द है, जिसका मतलब रिंग और ड्रॉप होता है. यह एक फोन कॉल स्कैम है. एक ऑटोमैटिक सिस्टम के मध्यम से कुछ मोबाइल नंबरों को चुनकर उनको मिस्ड कॉल की जाती है या फिर प्रमोशनल मैसेज कोई भेजा जाता है.

तो क्या Oneplus से डर गई Samsung, स्मार्टफोन पर दे रही भारी छूट

जिन मोबाइल ग्राहकों के पास  मिस्ड कॉल या मैसेज भेजा गया है इसके बाद उम्मीद की जाती है कि वह वापस उसी नंबर पर कॉल करेंगे. जिसकी वतह से यूजर काफी परेशान होता है. कॉल करने के बाद उसके कई सारे रुपए कट भी जाते हैं. काफी नुकसान भी जिससे यूजर को  होता है. ट्राई देश मे लोगो के जीवन मे कालिंग और अन्य दुविधा को लेकर लगातार काम कर रही है. जिसका प्रभाव अब देश मे देखने को मिल रहा है.

25 हजार रु वेतन, इस योग्यता के साथ युवा करें आवेदन

Samsung Galaxy S10 पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये है ऑफर

इस ओल्ड वर्जन की तरह iPhone XR 2019 में होगा कैमरा, जानिए अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -