व्यापारी के निकाय ने केंद्र से कपड़ा पर 12 प्रतिशत जीएसटी दर वापस लेने की मांग की
व्यापारी के निकाय ने केंद्र से कपड़ा पर 12 प्रतिशत जीएसटी दर वापस लेने की मांग की
Share:

नई दिल्ली: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कपड़ा पर प्रस्तावित जीएसटी को हटाने की मांग की है।

माल और सेवा कर परिषद ने सर्वसम्मति से 2021 के अंत में कपड़ा कर की दर में वृद्धि को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के लिए मतदान किया, और इस विषय को कर दर युक्तिसंगत समिति को भेजा गया, जो फरवरी तक अपनी रिपोर्ट प्रदान करेगी। व्यापारियों के अनुसार कपड़ा उद्योग पर वर्तमान में 5 प्रतिशत की दर से कर लगाया जाता है' संगठन।

"श्रीमती सीतारमण को भेजे गए पत्र में, हमने कहा कि प्रस्तावित वृद्धि, जो स्थगित चरण में है, को देश के उपभोक्ताओं के व्यापक हित में वापस लिया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह की वृद्धि से आम उपभोक्ताओं पर 7 प्रतिशत कर दर का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा और रिफंड के रूप में विभाग के साथ अपनी पूंजी को अवरुद्ध करके व्यापारियों को भी प्रभावित किया जाएगा, सीएआईटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.C भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने एक संयुक्त बयान में कहा। संयुक्त बयान के अनुसार, कई वर्षों तक, कपड़ा या कपड़े पर कोई कर नहीं था।

व्यापार संघ के अनुसार, वस्त्रों पर जीएसटी दरों में वृद्धि न केवल अंतिम उपभोक्ताओं पर वित्तीय बोझ को बढ़ाएगी, बल्कि छोटे व्यवसायों को भी नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी और कर चोरी और अन्य कानूनी कदाचार को प्रोत्साहित करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -