टोयोटा करेगी कॉरला ऑल्टिस की 23,157 यूनिट कारों को रिकॉल
टोयोटा करेगी कॉरला ऑल्टिस की 23,157 यूनिट कारों को रिकॉल
Share:

टोयोटा किर्लोस्कीर मोटर ने भारत में अपनी सेडान कार कॉरला ऑल्टिस की 23,157 यूनिट रिकॉल की है। यह रिकॉल दुनिया भर में की गई 29 लाख व्ही कल के तहत किया गया है। डिफेक्टिव एयरबैग के कारण कंपनी ने इन कारों को वापस मंगाई हैं। कोरोला ऑल्टिस की कीमत 15.87 लाख से 19.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच में है।

इस पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी जनवरी 2010 और दिसंबर 2012 के बीच मैन्युफैक्चर हुई कॉरला ऑल्टिस की 23, 157 यूनिट्स को वापस लेने का फैसला किया है। इसकी मुख्य कारण दोषपूर्ण एयरबैग इन्फलेटर्स की वजह से कंपनी जापान, चीन, ओशनिया एवं अन्य क्षेत्रों में अपनी इन गाड़ियों को रिकॉल कर रही है। 

आपको बता दे कि जापान का टकाटा कॉर्प द्वारा मैन्युफैक्चर दोषपूर्ण सेफ्टी एयरबैग्स के कारण दुनियाभर में लाखों गाड़ियों को वापस मंगाया गया है। इससे कई व्हीकल मैन्युफैक्चर्रस जैसे बीएमडब्ल्यू, क्राइसलर, डैमलर ट्रक्स, फॉर्ड, जनरल मोटर्स, होंडा, मित्सुबिशि, निसान और टोयोटा का व्यापार प्रभावित हुआ है। इसके अलावा इस साल के जनवरी में होंडा ने भी एयरबैग्स खराबी की वजह से अपनी कई मॉडल्स की 41,580 यूनिट्स को वापस मंगाया था।

हुंडई की ऑइवोनिक हाइब्रिड कार 2018 के ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च, जाने फीचर

कारों से ज्यादा सेफ हैं बसें

टाटा मोटर्स आने वाले चार सालों में बंद कर सकती हैं अपनी यें कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -