ISL 2022 में इस दिन से शुरू होगा  टूर्नामेंट
ISL 2022 में इस दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट
Share:

इंडियन सुपर लीग (ISL) का नया सत्र 7 अक्टूबर से शुरू होगा जिसका पहला मैच कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बीते वर्ष के उपविजेता केरल ब्लास्टर्स और ईस्ट बंगाल के मध्य खेला जाने वाला है। वैश्विक फुटबॉल लीग की तर्ज पर ISL के मैच गुरुवार और रविवार के मध्य खेले जाने वाले है। 

ISL में भाग लेने वाली टीमें अभी एशिया की सबसे पुरानी प्रतियोगिता डूरंड कप में भी खेल रही है। ISL की समाप्ति के उपरांत अप्रैल में सुपर कप होगा। इंडिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग में दो सत्र के उपरांत पहली बार दर्शकों की भी स्टेडियम में वापसी होने जा रही है। ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित करने के लिए आईएसएल ने सप्ताहांत में अधिक मैच रखे हैं। 

ISL के नए प्रारूप के अनुसार लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें स्वत: ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई  करने वाली है। जिसके उपरांत तीसरे से छठे स्थान पर रहने वाली टीम एक चरण के प्लेऑफ में खेलने वाली है जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 2 अन्य टीमों का निर्धारण होने वाला है। मौजूदा चैंपियन हैदराबाद एफसी अपना पहला मैच 9 अक्टूबर को अपने घरेलू मैदान पर मुंबई सिटी FC से खेलने वाला है । लीग चरण में प्रत्येक टीम 20 मैच खेलेगी। इनमें से 10 मैच वह घरेलू मैदान पर खेलने वाली है। 

'बुमराह को पहले से था स्ट्रेस फ्रैक्चर, मैच खेलने के बाद बढ़ गया..', पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

T20 वर्ल्ड कप में जमकर बरसेगा धन, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

'उमरान मलिक को T20 वर्ल्ड कप खिलाओ..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -