'बुमराह को पहले से था स्ट्रेस फ्रैक्चर, मैच खेलने के बाद बढ़ गया..', पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

नई दिल्ली: ICC टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष हैं और इस बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की खबर ने फिलहाल टीम प्रबंधन की टेंशन बहुत बढ़ा दी है। बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं और खबरें हैं कि वह टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का कहना है कि बुमराह की वापसी को लेकर प्रबंधन ने जल्दी कर दी।

जाफर ने कहा कि, 'हो सकता है कि बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर पहले से ही रहा हो, इतना अधिक नहीं, मगर हो सकता है यह दो मैच खेलने के बाद प्रेशर से बिगड़ गया हो। उन्हें क्रिकेट खिलाने को लेकर जल्दबाजी कर दी गई।' उल्लेखनीय है कि बुमराह चोट के कारण एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने खेली गई तीन मुकाबलों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की थी।

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मुकाबले खेले और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में शामिल थे। पहले टी20 मैच से पहले उन्हें कुछ दर्द महसूस हुआ, जिसके कारण वह बाहर हो गए। जाफर ने बुमराह को लेकर आगे कहा कि, 'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उनको टीम में वापस लाने से बेहतर होता कि उन्हें कुछ और वक़्त दिया जाता और वह विश्व कप तक पूरी तरह फिट हो जाते। मुझे नहीं पता कि उनकी चोट कितनी गंभीर है, मगर मुझे लगता है कि उन्हें और वक़्त  मिलना चाहिए था।'

T20 वर्ल्ड कप में जमकर बरसेगा धन, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

'उमरान मलिक को T20 वर्ल्ड कप खिलाओ..', टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने बताई वजह

पाकिस्तान के इस धाकड़ क्रिकेटर का 38 वर्ष की उम्र में निधन, PAK में पसरा मातम

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -