मंगलवार को एकाक्षी नारियल में सिन्दूर लगाकर रख दे यहाँ, हो जाएंगे मालामाल
मंगलवार को एकाक्षी नारियल में सिन्दूर लगाकर रख दे यहाँ, हो जाएंगे मालामाल
Share:

हिन्दू धर्म एक ऐसा धर्म है जिसमे कई रिवाज होते हैं. ऐसे में कहते हैं हिन्दू धर्म में सुहागन स्त्री के लिए सिन्दूर का बड़ा महत्व माना जाता है और इसके साथ ही सिन्दूर पूजा-पाठ में कई सारे देवी-देवताओ को चढाया जाता है जो आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि हिन्दू धर्म में देवी को पूजा पाठ में सिन्दूर का तिलक लगाया जाता है और इससे देवी प्रसन्न हो जाती है. वहीं तेल की बात करें तो यह भी शनिदेव को चढ़ाया जाता है. वहीं आज हम आपको तेल और सिंदूर का एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जो आपको लखपति बना सकता है और आपकी किस्मत चमका सकता है. आइए जानते हैं वह उपाय.

उपाय - अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो चमेली के तेल के साथ सिंदूर मिला कर हनुमानजी को चढ़ा दें क्योंकि इससे लाभ होता है. इसी के साथ हनुमानजी को पांच मंगलवार और पांच शनिवार तक चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित कर व गुड़ और चने का प्रसाद बांटने से बहुत बड़ी मुसीबत भी टल सकती है.

# कहते हैं जीवन में पद, प्रतिष्ठा व सम्मान चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर चुटकी भर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें और पीछे पलटकर ना देखें, ध्यान रहे कि ऐसा 3 बुधवार तक करने से लाभ होगा.

# ज्योतिषों के अनुसार घर के दरवाजे में तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश घर में नहीं होता है और वास्तुदोष खत्म हो जाता है.

# कहते हैं आर्थिक तंगी का निवारण करने से लिए एक एकाक्षी नारियल में सिंदूर लगाकर उसे लाल कपडें में बांधकर पूजा करने के बाद देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करते हुए उसे अपने व्यवसाय स्थल पर रख दें और ऐसे रखे कि वह किसी को दिखाई ना दें तो आपको महालाभ होगा.

अपने शरीर के इस अंग पर लगा लें परफ्यूम, बन जाएंगे करोड़ो की सम्पत्ति के मालिक

यहाँ जानिए प्रदोष व्रत की वह कथा जिसे सुनने मात्र से मिलता है हर सुख

जानिए प्रदोष व्रत रखने से वारनुसार होने वाले लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -