कछुआ खोल सकता है आपका भाग्य, जानिए वास्तु क्या कहता है
कछुआ खोल सकता है आपका भाग्य, जानिए वास्तु क्या कहता है
Share:

पौराणिक कथाओ और कहानियों में कछुए का जिक्र होता है यह बहुत शुभ व समृद्धि प्रदान करने वाला जिव माना गया है। कथाओ के अनुसार भगवान विष्णु ने कछुए के रूप में अवतार लिया था, कूर्म नाम से भगवान विष्णु ने अवतार लिया था, समुद्र मंथन के समय भगवान ने अपने कवच पर मंद्रांचल पर्वत को उठाया था। इसी कारण से बहुत से लोग अपने व्यापार को बढ़ाने व सुचारु रूप से आगे बढ़ाने के लिए कछुआ अपने घर में रखते है। कछुआ बहुत लम्बे समय तक जीवित रहता है व शांत जिव होता है। अष्टधातु के बने हुए कछुए या फोटो को में भी रख सकते है या पीतल या अष्टधातु के बर्तन में पानी भर कर भी रख सकते है।

दक्षिण दिशा की और कछुए की प्रतिमा लगानी चाहिए यह दिशा शुभ मानी जाती है इस दिशा में माँ लक्ष्मी का निवास माना जाता है ऐसा करने से आपक घर में धन व यश की कमी नहीं होती है व शत्रु कमजोर होते है, अपने घर व व्यापार स्थल पर रख सकते है कछुआ धन को अपनी और आकर्षित करता है। जिनके घर या व्यापार में धन की समस्या है वे क्रिस्टल वाला कछुआ घर में रख सकते है।

बैडरूम में कछुआ नही रखा जाता है इसका आपके जीवन में गलत व हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है। इसका शुभ स्थान घर का ड्राइंग रूम होता है इसमें भी आपको कछुए का मुख घर की और रखना होगा। यदि आप आपकी उम्र बढ़ाना चाहते है तो कछुआ घर में रखना आपको फायदा दे सकता है क्यों की कछुआ लम्बे समय तक जीवित रहता है इसके प्रभाव से आपकी उम्र व स्वास्थ्य में भी इजाफा होगा और शुभ लाभ प्राप्त होंगे। यदि आपके घर में कलेश होता है परिवारों में मतभेद की स्थिति उत्पन्न होती है तो आपको घर में दो कछुओ का जोड़ा रखना चाहिए ऐसा करने से घर में शांति बनी रहेगी व आपस में प्यार उत्पन्न होगा।

घर में है लाल चीटियां देती है खतरे का संकेत

कुंडली में अगर मंगल है कमजोर तो धारण करें यह रत्न, होगी दिल की समस्या दूर

घड़ी की गलत दिशा ला सकती है आपका बुरा समय, इन दिशाओं में लगाना है उचित       

     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -