ट्रंप के शीर्ष सहयोगी पर विदेशी एजेंट के तौर पर काम करने का लगाया आरोप
ट्रंप के शीर्ष सहयोगी पर विदेशी एजेंट के तौर पर काम करने का लगाया आरोप
Share:

74 वर्षीय निवेश फर्म के संस्थापक ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के 2016 के अभियान के प्रमुख सलाहकार के रूप में कार्य किया, और उन्हें एक शीर्ष धन उगाहने वाला माना जाता था। श्री बैरक पर अभियान के दौरान और बाद में संयुक्त अरब अमीरात की ओर से अवैध रूप से पैरवी करने का आरोप है। श्री बैरक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने दोषी नहीं होने का अनुरोध करने की योजना बनाई है। वह संघीय आरोपों का सामना करने वाले नवीनतम पूर्व ट्रम्प अधिकारी हैं।

श्री बैरक पर 2019 के एक साक्षात्कार के दौरान साजिश, न्याय में बाधा डालने और एफबीआई को कई झूठे बयान देने का आरोप लगाया गया है। सात पन्नों के अभियोग के अनुसार, मैथ्यू ग्रिम्स, 27 - जो मिस्टर बैरक के लिए काम करता है - और यूएई के नागरिक राशिद सुल्तान राशिद अल मलिक अलशाही, 43 को भी आरोपित किया गया है।

कार्यवाहक सहायक अटॉर्नी जनरल मार्क लेस्को ने कहा कि अभियोग में आरोपित आचरण स्वयं श्री ट्रम्प सहित अमेरिकी अधिकारियों के "विश्वासघात से कम नहीं" था। तीनों लोगों पर ट्रंप के अधिकारियों को प्रभावित करके और मीडिया में दिखावे के जरिए यूएई सरकार के हितों को आगे बढ़ाने की कोशिश करने का आरोप है। जबकि मिस्टर बैरक और मिस्टर ग्रिम्स दोनों को मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया में गिरफ्तार किया गया था, मिस्टर अलशाही फरार है। घोषणा के साथ, श्री बैरक आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले नवीनतम ट्रम्प सहयोगी बन गए, जिसमें पूर्व अभियान अध्यक्ष पॉल मैनाफोर्ट और ट्रम्प संगठन के पूर्व वकील माइकल कोहेन शामिल हैं।

12 वर्ष की आयु में RSS से जुड़े, फिर संभाली 'अटलजी' की विरासत, जानिए उस शख्स के बारे में...

येदियुरप्पा के समर्थन में उतरे लिंगायत धर्मगुरु, बोले- उनका सीएम पद पर बने रहना जरुरी

घर जाने के लिए कोरोना संक्रमित शख्स ने पहना बुर्का, लेकिन इस छोटी-सी गलती ने खोल दी पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -