21 मई की बड़ी ख़बरें
21 मई की बड़ी ख़बरें
Share:


सीमा पर फिर दिखा पाक का दोगलापन, गोलीबारी जारी 
पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के सांबा सेक्टर के बाबा चमिलियाल और नारायणपुरा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर सीजफायर तोड़ा. पाकिस्तान ने करीब 10:10 बजे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी. फिलहाल पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे जा रहे हैं. रविवार रात से ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर अरनिया सेक्टर में गोलीबारी अभी भी जारी है. गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस ने गांव वालों से अपने घर से बाहर ना निकलने को कहा है. गोलीबारी के कारण ही सोमवार को अरनिया के आस-पास के 5 किमी. क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद किया गया है.

शपथ से पहले स्वामी का दिल्ली दौरा आज 
कर्नाटक में बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस-जेडीएस की नई सरकार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज नई दिल्ली आएंगे. यहां कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. दिल्ली आने से पहले कुमारस्वामी ने बताया कि वह सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और सरकार के पांच साल के कार्यकाल के लिए आशीर्वाद लेंगे. कुमारस्वामी बोले कि बैठक में कैबिनेट से मुद्दों पर भी बात होगी. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अभी तक किसको कौन-सा मंत्रालय मिलेगा, ये तय नहीं हुआ है. गौरतलब है कि कुमारस्वामी बुधवार (23 मई) को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

बजट में आग लगाती पेट्रोल और डीजल की कीमतें
दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रेकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई हैं. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.24 रुपये प्रति लीटर थी. इससे पहले पेट्रोल की सबसे अधिक कीमत सितंबर 2013 में 76.06 रुपये की थी. स्थानीय करों के अनुसार फ्यूल की कीमतें प्रत्येक राज्य में अलग होती हैं. मुंबई में पेट्रोल 84.07 रुपये प्रति लीटर, चेन्नै में 79.13 रुपये और कोलकाता में 78.91 रुपये था. अंतरराष्ट्रीय दर बढ़ने और कमजोर रुपये के साथ-साथ अन्य कारणों से पिछले कुछ महीनों से डीजल की कीमतें कुछ दिनों के अंतराल पर नए उच्च स्तर पर पहुंच रही हैं. दिल्ली में डीजल 67.57 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 70.12 रुपये, मुंबई में 71.94 रुपये और चेन्नै में 71.32 रुपये था. दिल्ली में पिछले वर्ष 1 जुलाई से पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमश: 13.15 रुपये और 14.24 रुपये प्रति लीटर बढ़ी हैं. इस अवधि में कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें लगभग दो-तिहाई बढ़कर करीब 80 डॉलर प्रति बैरल हो गईं. 

दवाई बेचकर आतंक को पाल रहा है जैश-ए-मोहम्मद
पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने फंड इकट्ठा करने का करने का नया तरीका ईजाद किया है. जैश-ए-मोहम्मद संगठन दवाईयां बेच कर आतंक के लिए पैसा जमा कर रहा है. जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर को भारत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाना चाहता है. अमेरिका के द्वारा 2010 में ही अल-रहमत ट्रस्ट को एक आतंकी संगठन घोषित किया जा चुका है. मसूद अज़हर का करीबी गुलाम मुर्तजा इस संगठन की अगुवाई करता है.


आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंची हैदराबाद, चैन्नई, कोलकाता, और राजस्थान 

 

Kairana Bypoll: इन मुद्दों पर कैराना में चल रहा है सियासी मुकाबला

झुँझलाती धूप में कैराना उपचुनाव बना बीजेपी और विपक्ष की लाज

सतना: गौहत्या के शक में फिर हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -