हेफ़ाज़त-ए-इस्लाम का केंद्रीय सहायक प्रचार सचिव गाजी याकुब उस्मानी हुआ गिरफ्तार
हेफ़ाज़त-ए-इस्लाम का केंद्रीय सहायक प्रचार सचिव गाजी याकुब उस्मानी हुआ गिरफ्तार
Share:

ढाका: बांग्लादेश पुलिस की डिटेक्टिव ब्रांच ने गुरुवार को ब्राह्मणबारिया जिले में आतंकवादी संगठन द्वारा और मार्च में देश भर में किए गए हिंसक नरसंहार में शामिल होने के आरोप में हेफ़ाज़त-ए-इस्लाम के केंद्रीय सहायक प्रचार सचिव, गाजी याकुब उस्मानी को गिरफ्तार किया। 44 वर्षीय, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम बांग्लादेश की ब्राह्मणबार जिला समिति के आयोजन सचिव भी हैं। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी हेफाजत नेता ने कथित तौर पर ब्राह्मणबारिया में और पूरे देश में हेफाजत द्वारा तीन दिनों की लंबी सांठ-गांठ के साथ अपनी पूछताछ में शामिल होने की बात स्वीकार की है। इससे पहले 19 अप्रैल को बांग्लादेश पुलिस की डिटेक्टिव ब्रांच (DB) ने हेफाजत-ए-इस्लाम आतंकवादी संगठन के संयुक्त सचिव मामूनुल हक को गिरफ्तार किया था। शीर्ष आतंकवादी उपदेशक अभी तेजगांव पुलिस थाने में है। एक अन्य घटना में, शुक्रवार को चटगाँव के हत्ज़ारी अपज़िला में हेफ़ाज़त की नव-भंग केंद्रीय समिति के प्रचार सचिव जकारिया नोमान फ़ेज़ी के खिलाफ एक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। 

विकास की पुष्टि करते हुए, चटगांव पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अब्दुल्ला अल मासूम ने कहा, पीड़ित ने हत्जारी मॉडल पुलिस स्टेशन के साथ मामला दर्ज किया। केस स्टेटमेंट में, पीड़िता ने कहा कि वह सितंबर 2019 में सोशल मीडिया के माध्यम से फेयज़ी से परिचित हो गई थी। उसी वर्ष नवंबर में, फेयज़ी ने एक घर किराए पर लिया और पीड़िता को रहने के लिए हत्जारी आने के लिए मजबूर किया। बयान में कहा गया कि फेयजी ने अगले एक साल में कई बार पीड़िता के साथ बलात्कार किया। उसे गुरुवार को कॉक्स बाजार के चकरिया अपज़िला से गिरफ्तार किया गया था।

भारत को स्विट्जरलैंड से मिले 600 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 50 वेंटिलेटर

गूंज उठा माउंट सिनाबंग, 2, 000 मीटर की ऊंचाई पर गए राख के स्तंभ

कोरोना महामारी के चलते क्रिस्टोफ रीच ने बेचा लक्जरी टाउनहाउस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -