दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...

Aug 19 2018 06:37 PM
दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...

पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले मिलकर सिद्धू ने अच्छा नहीं किया- अमरिंदर सिंह

पाकिस्तान के राज्य मंत्री नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने पर काफी बवाल मचा है. शपथग्रहण के बीच सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा के साथ गले मिलने पर भी राजनयिक विवाद छिड़ गया है, कई राजनितिक हस्तियां उनकी इस हरकत को देशद्रोह करार दे रही है. इसी क्रम में अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी बयान आया है. अमरिंदर सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि "जहाँ तक सिद्धू के पाकिस्तान जाने की बात है, तो ये उनका व्यक्तिगत फैसला था, उससे हमे कोई लेना देना नहीं है." 

कर्नाटक बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा, पीड़ितों को बांटे चेक

भारत का दक्षिणी क्षेत्र इस समय प्राकृतिक आपदा का दंश झेल रहा है, केरल में भीषण बारिश के कारण आई बाढ़ के बाद अब कर्नाटक और तमिल नाडु में भी पानी ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है. इन दो राज्यों में से भी फ़िलहाल कर्नाटक में तबाही का मंज़र ज्यादा खतरनाक है, कर्नाटक में अब तक बाढ़ के कारण 6 लोगों कि मौत हो गई है, इसके अलावा 11 हज़ार मकानों के छतिग्रस्त होने से हज़ारों की संख्या में लोग बेघर हो गए हैं. आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अवर्थी गाँव, सोमवारपेट और अन्य बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया, साथ ही बाढ़ प्रभावितों को वित्तीय सहायता हेतु चेक वितरित किए. इससे पहले भी कुमारस्वामी ने बाढ़ में अपना घर गंवाने वालों को 5 लाख रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. 

दिल्ली नारकोटिक्स की बड़ी कामयाबी, ऑनलाइन ड्रग तस्करी की बड़ी खेप पकड़ी

दिल्ली प्रशासन ने नशे के सौदागरों के खिलाफ मुहीम चला रखी है, जगह-जगह छापेमारी कर नशीली सामग्रियों और अपराधियों को दबोचा जा रहा है. हाल ही में दिल्ली की नारकोटिक्स टीम ने अंतरराष्ट्रीय अवैध ऑनलाइन ड्रग्स और फार्मेसी सिंडिकेट का पर्दाफाश किया है, साथ ही टीम ने 2 पैकेट फार्मासिटिकल ड्रग्स और अन्य सामग्री जब्त की है. दिल्ली की नारकोटिक्स टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि ऑनलाइन वेबसाइट द्वारा अवैध फार्मासिटिकल ड्रग्स की स्मगलिंग की जा रही है, इसके बाद टीम ने हरकत में आकर छापा मारा और उक्त सामग्रियां बरामद की. 

BJP ने अपनी तारीफ़ वाले विज्ञापन पर पानी की तरह बहाया पैसा, 2 सप्ताह में 17 करोड़ खर्च

सूचना के अधिकार (आरटीआई) के एक ताजा आंकड़ें के मुताबिक, हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने दो सप्ताह में ही अपनी तारीफ़ पाने वाले विज्ञापनों पर करीब 17 करोड़ रु खर्च कर दिए हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह रकम भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तारीफ़ वाले विज्ञापनों के लिए खर्च की है. बताया जा रहा है कि इसमें मनोहरलाल खट्टर सरकार ने अपनी 1 साल की उपलब्धियों का बखान किया है. आरटीआई कार्यकर्ता पी.पी.कपूर को मिले जवाब के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने यह रकम 21 अक्टूबर 2015 से पांच नवंबर 2015 के बीच यानी कि कुल 2 सप्ताह के भीतर खर्च की थी. 

सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिका के विदेश मंत्री मंत्री माइक पोम्पियो सितंबर महीने में पाकिस्तान के दौरे पर जा सकते है. माइक पोम्पियो वहां नए नवेले प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पारस्परिक हितों के मुद्दों पर वार्ता करेंगे. इस मामले में पाकिस्तान के एक अखबार ने लिखा है कि अमेरिका के विदेश मंत्री मंत्री माइक पोम्पियो पांच सितंबर को इस्लामाबाद आ सकते है.