दिनभर की प्रमुख ख़बरें...
दिनभर की प्रमुख ख़बरें...
Share:

सलमान ने कहा- गठबंधन में कांग्रेस को नजरअंदाज ना करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को चेताते हुए एक बड़ा बयान दिया है. सलमान खुर्शीद का कहना है कि आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश में दोनों पार्टियों द्वारा गठबंधन में कांग्रेस को न शामिल करना उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है. दोनों पार्टियों को चेताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि इस तरह का कोई भी कदम भविष्य के लिहाज से ‘‘अदूरदर्शी’’ साबित होगा. 

राजस्थान में 11 पाकिस्तानी नागरिक पकड़ाए, पूछताछ जारी

बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स (बीएसएफ) ने राजस्थान में सरहदी कस्बे अनूपगढ़ से 11 पाकिस्तानी नागरिको को गिरफ्तार किया है। इनपर वीसा नियमो के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। अनूपगढ़ पुलिस के मुताबिक बीएसएफ ने शनिवार देर शाम चूना फाटक के पास 3 महिलाओं सहित 5 पाकिस्तानी नागरिकों को राउंड अप किया था। बीएसएफ को सरहदी कस्बे में इन लोगों की मौजूदगी सन्दिग्ध लगने पर इनसे पूछताछ की गई थी।  पूछताछ में ठीक से जवाब ना दे पाने बीएसएफ इन सभी को अनूपगढ थाना में ले गई, जहां पुलिस और बीएसएफ ने गहनता से पूछताछ की

खालिस्तान मुद्दा: एमएस बिट्टा का मुंहतोड़ बयान, नहीं बनने देंगे खालिस्तान

खालिस्तान को लेकर एक बार फिर आवाज़ बुलंद हो गई है, लंदन में भी खालसा पंथ को मानने वाला सिक्ख समुदाय ने  ट्रैफलगर स्क्वेयर पर रैली निकालने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्हें लंदन मेयर कि मंजूरी भी मिल गई है. खालिस्तान को लेकर सिख समुदाय में दो राय है, एक समुदाय खालिस्तान बनाने की मांग कर रहा है, वहीं दूसरा इसके खिलाफ है. खालिस्तान मुद्दे के वापिस गरमाने पर ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एमएस बिट्टा ने अपनी राय रखी है.

मरते दम तक जारी रहेंगी 35-A के लिए मेरी लड़ाई

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला अपने विवादित बयानों को लेकर जाने जाते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने विवादित बयान दिया है. बता दे कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 35-A पर तनाव का माहौल बना हुआ है और इसमें अब फारूख अब्दुल्ला भी कूद पड़े हैं. बता दे कि फ़ारूख़ अनुच्छेद 35-A में बदलाव के खिलाफ है. उनका कहना है कि वे इसमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं चाहते हैं. फारूख ने यह भी कहा है कि वह कब्र में जाने तक अनुच्छेद 35-A में बदलाव के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.

भारत ने श्रीलंका को दिया 10 हज़ार घरों का तोहफा, पीएम मोदी ने दी बधाई

श्रीलंका के नुवारा एलिया जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में आज भारतीय आवास परियोजना के तहत लाभार्थितयों को 10000 घरों का आवंटन किया गया है. यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री रणिल विक्रमेसिंघ के अनुयायियों और भारत के उच्चायुक्त श्री तारंजीत सिंह संधू के द्वारा आयोजित किया गया था. इंडियन हाई कमीशन ने एक प्रेस वार्ता के दौरान इस इवेंट के बारे में बताया है. प्रेस वार्ता में भारतीय अधिकारीयों ने कहा है कि 12 अगस्त, 2018 को नुवारा एलिया जिले के पुंडलोया इलाके में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -