दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
Share:

नमामि गंगे: पिछले चार साल में 58 फीसदी ज्यादा गन्दी हुई गंगा

भारत की सबसे पावन नदी गंगा, मोक्षदायिनी गंगा, जीवन देने वाली गंगा, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की मोहताज हो गई ये ही एक शर्मनाक बात है. खेर हुई तो हुई पर अब नमामि गंगे के अंतर्गत सफाई की बजाय गंगा को कूड़ेदान बना दिया गया. ज़मानेभर के प्लास्टिक, कंकाल, कूड़ा-करकट, मल-मूत्र और देश की तमाम फैक्ट्रिया अपनी गंदगी को गंगा में मोक्ष दिला रही है. वो जल जिसके पीने से धर्मानुसार पाप मर जाता था और विज्ञान के तर्क की माने तो रोग नष्ट हो जाते थे आज जहर बन गया है. अब जरा प्रयोगशालाओं के परीक्षण पर नज़रे दौड़ाये. मोदी के वाराणसी के घाटों पर गंगा के पानी में बैक्टीरिया चार साल (मोदी का कार्यकाल) पहले की तुलना में बढ़ गया है. ये रिपोर्ट ‘नमामि गंगे’  प्रोजेक्ट के समय की ही है जो फ़िलहाल जारी है. गंगा के पानी में विष्ठा कोलिफॉर्म बैक्टीरिया 58 फीसदी बढ़ गया है. 1000 मिलीलीटर पानी में 2,500 से ज्यादा कोलिफॉर्म माइक्रोऑर्गेनिज्म्स की मौजूदगी इसे नहाने के लिए असुरक्षित बना देती है. गंगा के पानी के नमूने में बैक्टीरिया दूषण आधिकारिक मानकों से 20 गुना अधिक है. RTI से दिए जवाब में सरकार ने माना है कि साल 2017 में ब्रिज के पास से लिए गए पानी के नमूने में विष्ठा कोलिफॉर्म बैक्टीरिया प्रति 100 मिलीलीटर में 49,000 पाए गए, जबकि 2014 में यहीं आकंड़ा प्रति 100 मिलीलीटर 31,000 का था.

मप्र: अब सागर में 14 साल की बच्ची बनी दरिंदो का शिकार

मंदसौर कांड के आरोपियों को अभी सजा नहीं मिली है. इससे पहले अब मध्य प्रदेश के सागर में 14 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप का नया मामला सामने आया है. 4 युवकों पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म और और एक महिला पर मदद करने का आरोप लगा है. फ़िलहाल पांचो पुलिस हिरासत में है और पीड़िता अस्पताल में. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, देवरी विधानसभा क्षेत्र के गौरझामर थाना क्षेत्र में एक 14 साल की नाबालिग को एक महिला मंगलवार शाम बहला-फुसलाकर अपने घर पर ले गई, जहां चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और पीड़िता को गंभीर हालत में एक स्कूल के पास फेंक कर फरार हो गए.

बुराड़ी केस: 7 साल पुराने पन्ने से हुआ नया खुलासा

देश की राजधानी दिल्ली में हाल ही में हुए बुराड़ी कांड के मामले में हर दिन नए खुलासे होते जा रहे है. हत्या से लेकर तंत्र-मन्त्र तक पुलिस हर एंगल से केस की जांच कर रही है. इस केस में पुलिस को मिले दो नोटबुक के बाद अब करीब 7 साल पुराने कुछ पन्ने मिले है, इन पन्नों में भी ललित भाटिया की अन्धविश्वास वाली करतूतें सामने आ रही है. पुलिस इस मामले में अब ललित भाटिया की जिंदगी को खंगाल रही है. पुलिस को मिल जानकारी में एक बार लूट के इरादों से बदमाश ने ललित भाटिया की गर्दन दबा दी थी, तभी से उसकी आवाज चली गई थी. आवाज चले जाने के 6 महीने बाद जब ललित के पिता की मौत हो गई उसके बाद ही ललित की आवाज वापस आ गई.

उपराज्यपाल की हार पर बोले केजरीवाल, ये लोकतंत्र की जीत है

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार सियासी घमासान में बाजी मार ही ली. आज सर्वोच्च न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि राज्यपाल मंत्रिपरिषद की सलाह पर कार्य करने के लिए बाध्य हैं. जबकि इससे पहले उपराज्यपाल सुचारू रुप से अपना काम नहीं कर रहे थे. राजधानी के मुखिया केजरीवाल ने अब अपनी कानूनी जीत पर खुशी जताते हुए कहा है कि यह जीत दिल्ली के लोगों और लोकतंत्र के लिए एक बड़ी जीत हैं.

बेरोजगारी, किसानों की हालत और महंगाई गंभीर समस्या लेकिन...सब ठीक हो जाएगा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दी दिवसीय दौरे पर हैं. दो दिवसीय दौरे के आज पहले दिन उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी को जमकर घेरा. भाजपा सरकार पर करारा प्रहार करते हुए राहुल ने कहा कि देश में 3 गंभीर समस्या है, जिनमे बेरोजगारी, किसानों की खराब हालत और महंगाई शामिल हैं. लेकिन इन पर कंट्रोल कर लिया जाए तो ये सभी समस्या दूर हो जाएगी.राहुल गांधी ने इन समस्याओं से निपटने का तरीका बताते हुए कहा कि बेरोजगारी की समस्या दूर होगी तो महंगाई कम होगी और सबकुछ सामान्य हो जाएगा.

योगी के मंत्री ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल, दाढ़ी पर दिया चौकाने वाला बयान

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने अपनी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ़ की हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ना केवल हिन्दू और मुस्लिम धर्म का सम्मान करते है, बल्कि वे सभी धर्मों और सभी वर्गों का सम्मान करते हैं. पीएम मोदी की दाढ़ी पर रजा ने कहा कि पीएम मोदी मुसलमानों से नफरत नहीं करते है, अगर वे मुसलमानों से नफरत करते तो वे कभी दाढ़ी नहीं रखते. 

दाम बढ़ने से भी नाराज है किसान, जानिए एमएसपी के फॉर्मूलों को

41 अरब रुपये में बिका प्लाजा होटल, कौन है ख़रीददार !

बुराड़ी केस: नहीं बोल पाता था ललित, करता था पिता की आवाज में बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -