अब तक की सभी बड़ी खबरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की सभी बड़ी खबरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

दिल्ली हाईकोर्ट से चिदंबरम को राहत, ED ने जताया विरोध

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम की मुश्किलें कुछ समय के लिए कम हुई है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें राहत प्रदान करते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. बता दे कि पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में आरोपी है. जहां जल्द ही उनकी गिरफ्तार की तैयार थी. लेकिन अब इस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है. बताया जा रहा है कि यह रोक 1 अगस्त तक लगी है. पी चिदंबरम की ओर से गाठ सोमवार को इस मामले में अग्रिम जमानत याचिका की अर्जी लगाई गई थी, जिस पर आज दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 1 अगस्त तक के लिए उन्हें प्रोटेक्शन दी है. हालांकि दूसरी ओर ईडी ने इसका विरोध भी किया है. ED का कहना है कि चिदंबरम को इस मामले में जमानत न मिलें. 

हिंसा और आगज़नी के बाद मराठा मोर्चा ने वापिस लिया मुंबई बंद

मुंबई में मराठा आंदोलन में हो रही हिंसा रोकने के लिए 30 हज़ार विशेष सुरक्षा बल और सवा लाख पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जो हालात को नियंत्रण में लाने की मशक्कत में लगे हुए हैं. हालाँकि ताज़ा खबर के अनुसार मराठा क्रांति मोर्चा ने मुंबई बंद वापिस ले लिया है, बताया जा रहा है कि मुंबई की जनता को असुविधा से बचाने के लिए मराठा मोर्चा ने ये कदम उठाया है. 

शिवसेना ने मांगा मोदी से इस्तीफा, पूछा कहां से लाते हो रैलियों के लिए पैसा

बीजेपी को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन ना देने वाली उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अब उस पर एक बार फिर तीखा प्रहार किया है. शिवसेना ने पीएम मोदी से सवाल किया है कि वे अपनी रैलियों के लिए ढ़ेर सारा पैसा कहां से जुटाते है. पीएम मोदी को शिवसेना ने संसद में ही आड़े हाथों लिया है. पीएम मोदी से यह सवाल शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने किया है. बता दे कि पीएम मोदी इस समय 3 देशों की यात्रा पर है. ना केवल शिवसेना ने उनसे रैलियों में होने वाले खर्च के बारे में पूछा है, बल्कि संसद में शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने पीएम मोदी से इस्तीफे के मांग भी की है. उनका कहना है कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

सदन में वेणुगोपाल ने उछाला नीट डाटा लीक का मुद्दा

कांग्रेस पार्टी सदन के मानसून सत्र में नीट के परीक्षार्थियों का डाटा लीक होने के मुद्दे को लेकर केंद्र को घेरने में लगी हुई है. आज सदन के लोक सभा में कांग्रेस सांसद के सी वेणुगोपाल ने सदन में स्थगन नोटिस जारी करते हुए नीट डाटा लीक पर चर्चा करने की मांग की है  इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी नीट डाटा लीक मामले पर सीबीएसई को पत्र लिखकर इस मामले में जाँच के आदेश देने के लिए मांग की है.

पाकिस्तान चुनाव : तख्तापलट में जुटी सेना, पोलिंग बूथ में जाने से वोटर्स को रोका

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को जल्द ही नया पीएम मिल जाएगा. इसके लिए चर्चाएं भी काफी तेज हो गई है. बता दे कि पाकिस्तान में आज आम चुनाव है. और इसके लिए वहां करीब 85000 पोलिंग बूथ पर मतदान हो रहा है. पाकिस्तान चुनाव में आतंक, सेना, पुलिस और आम जनता सभी की निगाहें टिकी है तो बस केवल चुनाव पर. हालांकि चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने आरोप भी लगाया है कि सेना उन्हें वोट नहीं डालने दे रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -