News Track Live : दिनभर की बड़ी ख़बरें एक नजर में...
News Track Live : दिनभर की बड़ी ख़बरें एक नजर में...
Share:

कश्मीर : जवानों ने ढ़ेर किए 2 आतंकी

भारतीय सेना के 'ऑपरेशन ऑल आउट' से इस समय पाकिस्तान समेत आतंकवादी भी बौखलाए है. भारतीय सेना अब आतंकियों और पाक के ख़िलाफ़ एक कड़ी रणनीति के तहत काम करने में जुट गई हैं. सेना की जवाबी कार्रवाई से आतंकवादियों में दहशत फ़ैल गई है. लेकिन इसके बावजूद आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं. ताजा ख़बरों की माने तो जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आज सेना के जवानों पर एक बार फिर आतंकवादियों ने हमला किया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आतंकियों ने सेना की एक टुकड़ी पर हमला किया है. इस हमले में कुछ जवानों के घायल होने की ख़बर ज़रूर मिली है. वहीं दो आतंकवादी भी ढ़ेर कर दिए गए है.  

लखनऊ: गोमती सफाई अभियान में शामिल हुए सीएम योगी

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने के लिए गोमती नदी के सफाई अभियान में हिस्सा लेने पहुंचे. उन्होंने खुद घाटों की सफाई में हिस्सा लिया. इस अभियान में सीएम योगी के साथ अन्य कई मंत्री भी शामिल हुए. बता दें कि गोमती नदी की सफाई का अभियान नगर निगम की मदद से किया जा रहा है.

बिहार: रिजल्ट आने से पहले कबाड़ में बेंच दी गई 42 हजार उत्तर पुस्तिकाएं

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किये जाने से पहले ही गोपालगंज केंद्र से 42 हजार से ज्यादा उत्तर पुस्तिकाएं गायब होने की सूचना सामने आई थी. अब इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि आंसर शीट्स को एक कबाड़ी की दूकान पर बेचा गया था. पुलिस ने कबाड़ी और उस ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है जिसने उत्तर पुस्तिकाएं कबाड़ी की दूकान में पहुंचाई थी.

अयोध्या पहुंचे वसीम रिजवी, कहा- कट्टर मुसलमान और श्री राम मंदिर विरोधी है गद्दार

राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रयास तेज हो गए हैं. इसे लेकर आज शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी भगवान श्री राम की पवित्र नगरी अयोध्या पहुंचे. साथ ही वे यहां भगवान श्री राम जन्मभूमि के ऑफिस भी पहुंचे. वसीम रिजवी ने राम मंदिर निर्माण के लिए 10000 रु का चंदा भी दिया. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने राम मंदिर को लेकर कहा कि जरूरत हो तो मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाए. रिजवी देश के कट्टर मुसलमानों पर भी निशाना साधने से नहीं चूके. उन्होंने उन्हें और राम मंदिर के विरोधियों को लताड़ते हुए कहा कि जो कट्टरपंथी जहनियत के मुसलमान थे, उन्होंने ही यह राम मंदिर तोड़ा था और यह वही लोग हैं जिन्होंने सऊदी अरब में भी मोहम्मद साहब की बेटी के मकबरे जन्नत-उल बकी को तोड़ा है. जो लोग राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं, वो गद्दार हैं. 

बीजेपी शुजात बुखारी की मौत का फायदा उठा रही है:उमर अब्दुल्ला

कश्मीर इस समय एक बुरे दौर से गुजर रहा है, हाल ही में कश्मीर ही नहीं देश के जाने माने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या और औंरगजेब की हत्या से शांति पसंद करने लोगों के लिए एक बड़ा झटका था वहीं इस बीच बीजेपी के विधायक अपने उल्टे-सीधे बयानों से बाज नहीं आ रहे है, हाल ही लाल सिंह ने पत्रकारों को धमकाने वाले बयान के बाद कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उन पर पलटवार किया है. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि " प्रिय पत्रकारों, कश्मीर में आपके साथियों को बीजेपी के विधायकों द्वारा धमकाया जा रहा है. बीजेपी के नेता शुजात बुखारी की हत्या को बीजेपी के नेता हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है." बता दें, लाल सिंह चौधरी के इस बयान का पलटवार पूर्व में ओवैसी भी कर चुके है. 

इस देश की महिलाएं बोली, हमें अब मर्दों की जरूरत नहीं

सऊदी अरब की करोड़ों महिलाओं के लिए आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन साबित हुआ हैं. दरअसल, आज 60 साल के बाद सऊदी की महिलाओं को स्वयं गाड़ी चलाने की अनुमति प्रदान कर दी गई हैं. सऊदी की महिलाओं पर लगे इस कड़े प्रतिबन्ध को आज खत्म कर दिया गया हैं. इसी के साथ सऊदी अरब दुनिया का ऐसा अंतिम देश बन गया है, जिसने महिलाओं पर गाड़ी चलाने हेतु लगाए गए प्रतिबन्ध को हटा दिया हैं. सऊदी की महिलाएं भी अब गाड़ियां चलते हुए नजर आ रही है. इस ख़ास मौके पर सऊदी की महिलाऐं काफी खुश भी नजर आई. सऊदी की महिलाओं ने इसे लेकर कहा है कि वे खुद अब गाड़ियां चला सकती है. और उन्हें इसके लिए मर्दों की भी आवश्यकता नही है. 

FIFA WORLD CUP: आज इंग्लैंड और पनामा की होगी टक्कर

फीफा विश्वकप के नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए आज पनामा और इंग्लैंड की टीम आमने सामने होगी. खेर आज दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगाकर अगले दौर में जाने का प्रयास करेगी. इस मैच में पनामा अपना पिछला मैच हारने के बाद वापसी को करने को बेकरार है. यहाँ पर इस मैच में इंग्लैंड यदि पनामा को हरा देती है और बेल्जियम यदि ट्यूनीशिया को हरा देती है या ड्रा खेलती है तो इंग्लैंड के पास अंतिम-16 में जगह बनाने का मौका होगा. 

कश्मीर : जवानों ने ढ़ेर किए 2 आतंकी

लखनऊ: गोमती सफाई अभियान में शामिल हुए सीएम योगी

बिहार: रिजल्ट आने से पहले कबाड़ में बेंच दी गई 42 हजार उत्तर पुस्तिकाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -