दिनभर की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
दिनभर की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

बाबा बर्फानी की सुरक्षा में बड़ी चूक, आरती के लिए पहुंचे पूजारी तो उड़ गए होश

अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा गत 27 जून को रवाना हो चुकी हैं. ख़बरों की माने तो अब तक 5 दिनों में कुल 3 जत्थे रवाना हो चुके हैं. जिनमे हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए मौजूद हैं. इस अमरनाथ यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के भी काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 40000 के आस-पास जवान अमरनाथ यात्रियों और बाबा बर्फानी की सुरक्षा के लिए तैनात हैं. लेकिन इसके बावजूद अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के पहले ही दिन यहां सुरक्षा में भारी गड़बड़ी देखने को मिली. अमरनाथ श्रइन बोर्ड के पंडित से मिली जानकारी के मुताबिक़, जब वे अमरनाथ यात्रा के पहले दिन ज्येष्ठ पूर्णिमा की सुबह बाबा बर्फानी की आरती करने के ली पहुंचे तो वे शिवलिंग पर बैठे एक कबूतर को देखकर दंग रह गए.

भूकंप के झटकों से दहल उठी दिल्ली

मौसम की बदलती करवट के बीच आज कुछ समय पहले राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इन झटकों से फ़िलहाल किसी प्रकार की कोई हानि की खबर तो नहीं हैं. लेकिन ख़बरों की माने तो भूकंप के इन झटकों ने दिल्ली-एनसीआर को पूरी तरह हिला कर रख दिया हैं. ये झटके आज सोपहर करीब 3 बजकर 37 मिनट पर महसूस किए गए हैं.  फ़िलहाल झटकों के आने के बाद इस समय दिल्ली-एनसीआर में लोग दहशत में हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि ये झटके मामूली थे, और इनसे किसी भी प्रकार की हानि दिल्ली-एनसीआर की जनता को नहीं झेलनी पड़ेगी. ख़बरों के मुताबिक, भूकंप के झटके काफी हल्के थे. 

मोदी सरकार को नहीं पता, कितनी साफ हुई 'गंगा मैली'

देश की मोदी सरकार ने अपने 4 साल पूरे कर लिए हैं. और उसने इन चार सालों में क्या किया ? इसे लेकर पिछले एक महीन से बहस जारी हैं. नौकरी, व्यापार, गरीबी, बेरोजगारी, नोटबंदी और आज से ठीक  एक साल पहले लागू किए गई जीएसटी को लेकर भी जनता सर्कार से जवाब मांग रही हैं. वहीं इस सूची में अब बहरत की सबसे पवित्र नदी गंगा को लेकर भी मुद्दा उठा हैं. जहां सरकार से पूछा गया कि अब तक गंगा की कितने सफाई हो चुकी हैं. लेकिन सरकार के पास फ़िलहाल इस सवाल का कोई जवाब मौजूद नहीं हैं. 

दाऊद का एक और गुर्गा गिरफ्तार, वसीम रिजवी की मौत की थी साजिश

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक और गुर्गे को अपनी गिरफ्त में ले लिया हैं. दाऊद के पकडे गए गुर्गे का नाम मुजीर बताया जा रहा हैं. जानकरी मिली है कि मुजीब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का शार्प शूटर हैं. उसने इस दौरान दिल्ली पुलिस के सामने कई प्रकार के खुलासे किए हैं. मुजीर ने एक अहम खुलासा करते हुए कहा कि वह शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की हत्या करना चाहता था. लेकिन दिल्ली पुलिस की शातिर नजरों ने उसे इसमें सफल नहीं होने दिया.

भारत की रीढ़ की हड्डी सीरीज से बाहर, भरपाई के लिए मौजूद IPL का धाकड़ स्टार

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 जुलाई से पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. लेकिन इस मैच और दो माह के लंबे दौरे से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग गया हैं. दरअसल, भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गई है. और बुमराह के रूप में भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा हैं. लेकिन बुमराह की भरपाई करने के लिए भारत के पास एक आईपीएल स्टार मौजूद हैं. बुमराह की चोट को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनके स्थान पर इस साल आईपीएल में चेन्नई की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर को शमिल किया हैं.

भारत ने ईरान को कबड्डी में दी बड़ी शिकस्त

भारतीय कबड्डी टीम ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखते हुए शनिवार को छह देशों के पहले कबड्डी मास्टर्स के फाइनल में एक तरफा मुकाबले में खिताब जीत लिया है. कबड्डी में विश्व के दो शीर्ष देशों के बीच हुए खिताबी मुकाबले में तीन बार की विश्व चैम्पियन भारत ने मैच की शुरूआत से ईरान को कोई मौका नहीं दिया. भारत ने फाइनल में ईरान को 44-26 से शिकस्त देकर खिताब पर अपना कब्ज़ा किया.भारत ने दो बार ईरान की टीम को आलआउट कर बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

उत्तराखंड: 100 मीटर खाई में गिरी बस, 46 लोगों की मौत

4 दिन में इन शहरों में कुछ ऐसा होगा मौसम का मिजाज

अब इस तारीख तक करा सकेंगे आधार कार्ड को पैनकार्ड से लिंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -