अब तक की बड़ी खबरें न्यूज़ट्रैक पर एक क्लिक में...
अब तक की बड़ी खबरें न्यूज़ट्रैक पर एक क्लिक में...
Share:

IND VS AFG टेस्ट : धवन-विजय के शतक, भारत ने पहले दिन ठोके 347 रन

भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. आज पहले दिन का खेल खत्म हो चुका हैं. पहले दिन भारत ने स्टंप्स तक अपने 6 महत्वपूर्ण विकेट खोकर 347 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया हैं. बता दे कि यह टेस्ट मैच अफगानिस्तान के लिए एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच हैं. अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच खेल रही हैं. भारत की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन ने क्रमश: 105 और 107 रनों की शतकीय पारी खेली.

AIADMK के अयोग्य विधायकों को फ़िलहाल राहत

AIADMK के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. मामले को अब तीन जजों की बेंच के पास भेजा गया है क्योकि मौजूदा दो जजों की इस मामले पर राय भिन्न थी. गौरतलब है कि एआईएडीएमके की पलानीस्वामी सरकार से टी. टी. दिनाकरण गुट के 18 विधायकों ने पिछले साल समर्थन वापस ले लिया था जिन पर आज फैसला किया जाना था. लगभग साल भर पहले इन विधायकों को विधानसभा स्पीकर ने अयोग्य घोषित कर दिया था.

राजपूतों की तुलना चूहों से करने वाली मंत्री को करणी सेना की धमकी

राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने राजपूतों की तुलना चूहों से कर दी थी जिसके बाद अब राजस्थान करनी सेना ने उनके नाक कान काट देने की बात कही है.. मंत्री ने कहा कि उनका इशारा समुदाय विशेष के लिए नहीं था. मगर करनी सेना ने और राजपूत संगठन ने माफ़ी की मांग कर दी है.अगले विधानसभा चुनावों में सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति द्वारा बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के फैसले पर बोलते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में माहेश्वरी ने कहा था, "ऐसे भी लोग हैं जो बरसाती चूहे हैं, जो चुनाव आते ही बिलों से निकल आते हैं."

पीएम आवास के ऊपर मंडराते UFO ने उड़ाए होश !

हाल ही में पीएम मोदी की हत्या की साजिश का पर्दाफाश होने की ख़बरें आई है. अब पीएम आवास के पास 7 जून को UFO देखे जाने की ख़बरें आ रही है. जिसके बाद एक बार फिर पीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे है वही रक्षा अधिकारियों की फजीहत बढ़ गई है. सूत्रों के अनुसार अभी तक इस अज्ञात चीज़ के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. नियमो के अनुसार पीएम आवास के दो किलोमीटर के दायरे तक 'नो फ्लाइंग जोन' तय है मगर इसी दायरे के अंदर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के ऑफिसर ने एक अनजान सी चीज उड़ते देखी .

देखते ही नम हो जाएगी आंखें, जवानों को 15 दिन और 3 साल के बेटों ने दी मुखाग्नि

बुधवार को पाकिस्तान द्वारा जम्मू में की गई नापाक गोलीबारी में 4 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए 4 जवानों में से 3 जवान राजस्थान के रहने वाले थे. भारत माता के सपूतों का आज सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. जिस किसी ने भी आज शहीदों का अंतिम संस्कार देखा वो खुद को रोने से नहीं रोक पाया. शहीद हुए राजस्थान के 3 जवानों में से एक जवान जितेंद्र सिंह को उनके 3 साल के मासूम बेटे ने मुखाग्नि दी. दूसरे शहीद जवान हंसराज को जब उनके 15 दिन के मासूम बेटे ने मुखाग्नि दी.

झारखंड: मधु कोड़ा पर 1340 करोड़ रूपए मनी लांड्री का आरोप तय

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा समेत 9 लोगों पर लगे मणि लॉन्ड्रिंग के आरोपों में सुधार किया गया है. दरअसल इस केस में ट्रायल का सामना कर रहे अभियुक्त मनोज बाबूलाल पुनामिया की दो कंपनियों के नाम आने के बाद आरोपों में बदलाव किया गया है. बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में नए सिरे से आरोप तय किए गए. इस केस में अदालत ने 3633 करोड़ 11 लाख रुपये का मनी लांड्रिंग का चार्जफ्रेम किया है.

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने में उनसे हस्तक्षेप की मांग की.बता दें कि केजरीवाल का दावा है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल गतिरोध खत्म कराने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रहे हैं.

जानिए क्यों इस महिला खिलाड़ी को पूर्व क्रिकेटर कैफ ने किया सलाम

भारत की महिला शतरंज खिलाड़ी सौम्या स्वामीनाथन ने पिछले दिनों एक अहम और बड़ा फैसला लिया था. जिसमे उन्होंने ईरान में अगले माह से शुरु हो रहे शतरंज टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया हैं. ऐसा उन्होंने स्वयं की धार्मिक भावनाएं आहात होने पर किया हैं. बता दे कि उन्होंने ईरान में हिजाब पहनकर शतरंज खेलने से मना किया हैं. गौरतलब है कि ईरान में हिजाब पहनना आवश्यक हैं. लेकिन भारतीय खिलाड़ी सौम्या स्वामीनाथन ने इसे अस्वीकार एक साहसी कदम उठाया हैं.सौम्या की इस ऐतिहासिक पहल पर उन्हें काफी समर्थन मिल रहा हैं. इसी कड़ी में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी उनका समर्थन किया हैं. मोहम्मद कैफ सौम्या स्वामीनाथन के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि 'ईरान में नहीं खेलने के फैसले के लिए सौम्या आपको सलाम. किसी भी खिलाड़ी पर धार्मिक पहनावे को थोपने की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. उस देश को अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका नहीं देना चाहिए जो बुनियादी मानवाधिकारों के बारे में नहीं सोचता हो.

AIADMK के अयोग्य विधायकों को फ़िलहाल राहत

रेलवे ने काट दिया 1000 साल बाद का टिकिट, अब भरेगा जुर्माना

राजपूतों की तुलना चूहों से करने वाली मंत्री को करणी सेना की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -