शान्ति और सुकून के लिए टॉप लिस्ट में हैं ये 5 जगह, यहाँ नहीं आता नेटवर्क

आज के समय में इंटरनेट सभी को चाहिए। ऐसा कहा जा सकता है कि आज का तो जमाना ही इंटरनेट का है। आजकल हर कोई फोन से चिपके रहना पसंद करता है। जी हाँ और किसी को भी जैसे ही फ्री टाइम मिलता है या मूड को फ्रेश करना होता है, तो व्यक्ति अपने फोन पर फेसबुक, इंस्टाग्राम या स्नैपचैट चलाना शुरू कर देता है। हालाँकि कई बार वह सोचता है इससे दूर होकर कहीं सुकून के पल बिठाये जाएं। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पहुंचकर फोन का नेटवर्क नहीं आता। यहाँ आप सुकून के पल बिता सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में।

हिमाचल प्रदेश में खीरगंगा- अगर आप शांत और खूबसूरत जगहों की तलाश में हैं, तो खीरगंगा जा सकते है। जी दरअसल खीरगंगा आप कुछ घंटों की ट्रैकिंग करके आसानी से पहुंच सकते हैं। यहाँ टॉप पर पहुंचते ही, नेटवर्क आना मुश्किल होता है। हालाँकि यहां की खूबसूरती में आप खो सकते हैं और उसके बाद आपको फ़ोन याद नहीं आएगा। जी दरअसल यहां की प्रकृति में रोमांच ही रोमांच है।

उत्तराखंड में स्वर्गारोहिणी- उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी जिले में स्वर्गारोहिणी गंगोत्री के समूह के बीच एक मुख्य चोटी है। जी हाँ और इस जगह का नाम महाकाव्य "रामायण" से लिया गया है। कहते हैं कि पांडव और द्रौपदी और उनका कुत्ता, इसी मार्ग से स्वर्ग के लिए आगे बड़े थे और इसी के चलते इसको स्वर्ग का रास्ता माना जाता है। आप यहां से आकाशगंगा को भी देख सकते हैं। यहाँ नेटवर्क मिलना मुश्किल है।

उत्तराखंड में फूलों की घाटी- फूलों की घाटी एक ऐसा स्थान है, जिसकी खूबसूरती को हम और आप सिर्फ शब्दों में बयां नहीं कर सकते। जी हाँ और इस जगह तक जाने के लिए आपको हेमकुंड से ट्रैकिंग करनी पड़ेगी। आपको बता दें कि यह कुल 10 किमी का ट्रेक है, जो रोमांच से भरपूर है। इसी के साथ यहाँ प्रकृति की प्रचुर मात्रा भी देखी जा सकती है। यहाँ भी नेटवर्क नहीं रहता।

कल्पा, हिमाचल प्रदेश- कल्पा इंटरनेट या इस तरह की किसी भी आधुनिक चीज से बिल्कुल दूर है। जी हाँ और ठंड में तो इस जगह का तापमान -14 डिग्री तक गिरी जाता है। जी दरअसल यह जगह जितनी खूबसूरत सर्दियों में दिखती है, उतनी ही हसीन नजारे यहां गर्मियों में देखे जा सकते हैं। कल्पा शांगरी ला के पास है।

चितकुल, हिमाचल प्रदेश- यह भारत-तिब्बत सीमा पर स्थित अंतिम गांव है। चितकुल भारत की सबसे शांत जगहों में से एक है। अगर आप अपना खराब मूड फ्रेश करना चाहते हैं, तो चितकुल जा सकते हैं। शिमला और मनाली की भीड़ से दूर किसी ऑफबीट जगह पर जाना है तो यहाँ जाएं।

मात्र 50 हज़ार रुपए में भूटान से लेकर थाईलैंड तक घूम सकते हैं आप

गर्मी में घूमने जा सकते हैं राजस्थान के ये 5 हिल स्टेशन

व्हाइट हाउस ने क्यूबा की यात्रा पर नियमो और प्रतिबंधों को कम किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -