व्हाइट हाउस ने क्यूबा की यात्रा पर नियमो और प्रतिबंधों को कम किया

बिडेन प्रशासन का कहना है कि यह क्यूबा के लिए उड़ानों को बढ़ाएगा, द्वीप का दौरा करने वाले अमेरिकियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों को कम करेगा, और क्यूबा के लिए प्रेषण पर ट्रम्प-युग की सीमाओं को समाप्त कर देगा।

विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि परिवार के प्रेषण पर 1,000 अमरीकी डालर प्रति तिमाही की सीमा को हटा दिया जाएगा, जिससे स्वतंत्र क्यूबा उद्यमों को बढ़ावा देने के लिए गैर-पारिवारिक प्रेषण की अनुमति मिलेगी। विदेश विभाग के अनुसार हवाना के अलावा अन्य गंतव्यों के लिए अनुसूचित और चार्टर उड़ानों की अनुमति होगी।

प्रशासन ने क्यूबा परिवार पुनर्मिलन पैरोल कार्यक्रम को फिर से शुरू करने की भी योजना बनाई है, जिसमें वर्तमान में 20,000 से अधिक आवेदनों का बैकलॉग है, साथ ही साथ कांसुलर सेवाओं और वीजा प्रसंस्करण का विस्तार भी किया गया है।

"हम उम्मीद करते हैं कि इन कदमों को लेने से, हम स्वतंत्रता के लिए क्यूबा की आकांक्षाओं और घर पर अधिक आर्थिक संभावनाओं का समर्थन करने में सक्षम होंगे," विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा। "हम क्यूबा के शासन से राजनीतिक बंदियों को तुरंत रिहा करने, क्यूबा के लोगों की मौलिक स्वतंत्रता का सम्मान करने और क्यूबा के लोगों को अपने स्वयं के भविष्य को निर्धारित करने देने के लिए कहते हैं।

नीति संशोधन एक समीक्षा का परिणाम है जो जुलाई में द्वीप पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के तुरंत बाद शुरू हुआ था। 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने क्यूबा पर कड़े प्रतिबंध लगाए, जिसमें प्रेषण लाइसेंस के निलंबन और द्वीप के लिए नियत तेल जहाजों का अपराधीकरण शामिल है।

इजरायल में यात्रियों को कोविड -19 परीक्षण करने की अब आवश्यकता नहीं है

यूरोपीय संघ ने अपने वार्षिक विकास के अनुमान को कम किया, मुद्रास्फीति का अनुमान 6.1 प्रतिशत पर

लीबिया के तटरक्षकों ने लगभग 1000 अवैध प्रवासियों को बचाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -