दिसंबर में ये 3 स्मार्टफोन देंगे दस्तक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी शानदार डिजाइन
दिसंबर में ये 3 स्मार्टफोन देंगे दस्तक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी शानदार डिजाइन
Share:

हाल ही में स्मार्टफोन्स को लेकर इस समय ग्लोबल बाजार में सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा बढ़ गई है. यही वजह है कि अब कंपनियां लेटेस्ट फीचर्स वाले ही डिवाइसेज उतार रही हैं. लोगों को इन फोन्स में एचडी प्लस डिस्प्ले, दमदार प्रोसेसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिल रहे हैं. इतना ही नहीं सैमसंग और शाओमी जैसी कंपनियों ने कई देशों में 5जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं. फिलहाल, इन फोन्स को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है, क्योंकि यहां अब तक 5जी कनेक्टिविटी की शुरुआत नहीं हुई हैं. 

जंहा कुछ दिनों पहले कोरियन कंपनी सैमसंग ने चीन में गैलेक्सी फोल्ड के लेटेस्ट वरियंट को 5जी कनेक्टिविटी के साथ चीन में पेश किया था. तो दूसरी तरफ हॉनर ने भी वी30 और वी30 प्रो 5जी को उतारा था. आज हम आपके लिए एक खास लिस्ट लेकर आए हैं, जिनमें आप जान सकेंगे कि आने वाले दिनों कौन-से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं. लेकिन आपको बता दें कि इस लिस्ट में शामिल सभी स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी संभावित हैं. असल कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी डिवाइस की लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी.

nokia 8.2: नोकिया इस अगामी स्मार्टफोन को 5 दिसंबर के दिन लॉन्च करने वाला है. इस फोन को लेकर कई रिपोर्ट लीक हुई थी, जिनमें स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली थी. लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी नोकिया 8.2 में क्वाड कैमरा सेटअप समेत फ्रंट में पॉप-अप सेल्फी कैमरा देगी. साथ ही यूजर्स को फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है. इसके अलावा यह फोन कंपनी का पहला 5जी कनेक्टिविटी वाला डिवाइस होगा. डिस्प्ले की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में ऐज-टू-ऐज नॉचलेस डिस्प्ले मिलेगा. 

mi note10: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने हाल ही में एमआई नोट 10 को स्पेन में पेश किया था. साथ ही कंपनी ने इस फोन की कीमत 40,000 से लेकर 52,000 रुपये तक रख सकती है. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इस फोन में 6.47 इंच का कर्व्ड फुल एचडी डिस्प्ले देगी, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस सीरीज के फोन्स को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट मिला है. साथ ही इस फोन में पेंटा कैमरा सेटअप (पांच कैमरे) दिया गया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 12 मेगापिक्सल का शॉर्ट टेलीफोटो लेंस, पांच मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और दो मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है. वहीं, यूजर्स 32 मेगापिक्सल वाले फ्रंट कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे.

vivo v17: वीवो इस फोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट को 22,990 रशियन रूबल (करीब 25,800 रुपये) कीमत के साथ रशिया में लॉन्च किया था. वहीं, यह फोन भारतीय बाजार में 9 दिसंबर के दिन दस्तक देने वाला है. लेकिन इस फोन को दिसंबर में लॉन्च किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.38 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. साथ ही इस फोन में बेहतर परफर्मेंस के लिए क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, यह फोन फनटच ओएस 9.2 और एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है. साथ ही यूजर्स को इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं. साथ ही कंपनी ने फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

हांगकांग में समाप्त हुई विवि की घेराबंदी, नए सिरे से रैलियों और हड़ताल का आह्वान

Meizu Note 9 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, जानिए फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

Amazon Fab Phones Fest : इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -