न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर

1. नवाज सरकार की उल्टी गिनती शुरू, सेना से खतरा बढ़ा

इस्लामाबाद : लगता है पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सरकार अपने आखिरी दिन गिन रही है. कोर्ट के फैसले के अलावा उसे सेना से भी खतरा बढ़ गया है. 

2. ब्रिक्स सम्मेलन में बोले PM मोदी, आतंकवाद पड़ोसी देश की सबसे प्यारी औलाद

पणजी : रविवार को गोवा में संपन्न हुआ ब्रिक्स सम्मेलन कई मायनों में सफल रहा. आतंकवाद से पीड़ित सभी देशों ने आतंकवाद की कड़ी निंदा कर सभी देशों से कहा कि वे अपने जमीन से 'आतंकवादी गतिविधियों' को रोकें. साथ ही आतंकवाद की बुराई से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए भारत समर्थित वैश्विक संधि का संयुक्त राष्ट्र से जल्द अनुमोदन का आह्वान भी किया गया.

3. पाक ने दो बार किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

राजौरी : पाकिस्तान द्वारा बीते 24 घंटे में दो बार एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन किया गया. इस दौरान राजौरी के नौशेरा सेक्टर से सटी एलओसी पर तैनात सेना के जवान सुधीश कुमार पाकिस्तानी गोली लगने से शहीद हो गए. 

4. अखिलेश को बनाया सीएम पद का चेहरा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आगामी विधानसभा चुनाव के लिये सीएम पद का चेहरा बनाने का ऐलान कर दिया है। 

5. RSS की शिक्षाओं से संभव हुआ सर्जिकल स्ट्राईक

नई दिल्ली : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राईक किए जाने को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने महत्वपूर्ण बात कही है।

6. पाक को लव लेटर नहीं, गोलियों की जरूरत

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आतंकवाद का खात्मा जरूरी है। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार से कहा है कि पाकिस्तान को लव लेटर की नहीं बल्कि गोलियों की जरूरत है। 

7. फिल्म समारोह में नहीं दिखायेंगे जागो हुआ सवेरा

मुंबई : यहां आयोजित होने वाले फिल्म समारोह में देश व विदेशों की अन्य कई फिल्मों को दिखाया जायेगा लेकिन पाकिस्तान में बनी फिल्म जागो हुआ सवेरा नहीं दिखाई जायेगी। 

8. किराये के मकान में होता था शरीर बेचने का धंधा

पटना : पुलिस ने एक किराये के मकान में संचालित होने वाले सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने मौके से न केवल शरीर का धंधा करने वाली महिलाओं व युवतियों को गिरफ्तार किया है वहीं कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। 

9. पाक कलाकारों का विरोध, बरपायेंगे हंगामा

मुंबई :  महाराष्ट्र नव निर्माण सेना मुंबई समेत समूचे महाराष्ट्र में संचालित होने वाले मल्टीप्लेक्स थियेटरों के संचालकांे से कहा है कि वे अपने यहां पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों को रिलीज न होने दें। 

10. पाकिस्तान में मुठभेड़, 6 आतंकियों को किया ढेर

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के जवानों ने मुठभेड़ में कम से कम 6 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। बताया गया है कि मारे गये आतंकियों में पंजाब प्रांत के दिवंगत राज्यपाल सलमान तासीर के बेटे शाहबाज का अपरणकर्ता भी शामिल है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -