पाक ने दो बार किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

राजौरी : पाकिस्तान द्वारा बीते 24 घंटे में दो बार एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन किया गया. इस दौरान राजौरी के नौशेरा सेक्टर से सटी एलओसी पर तैनात सेना के जवान सुधीश कुमार पाकिस्तानी गोली लगने से शहीद हो गए. संभल जिले के निवासी सुधीश का पार्थिव शरीर आज उनके गांव ले जाया जाएगा. गौरतलब है कि राजौरी के नौशेरा सेक्टर से सटी एलओसी पर रविवार को सुबह और शाम को पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी हुई.

भारतीय सेना ने भी इसका जवाब दिया लेकिन शाम को हुई पाकिस्तान की फायरिंग में सेना के सिपाही सुधीश कुमार को लगी एक गोली घातक साबित हुई और वे शहीद हो गए. 6 राजपूत रेजीमेंट के सिपाही 24 वर्षीय सुधीश कुमार उत्तर प्रदेश के संभल जिले में नखासा इलाके के पंसुखा गांव के रहने वाले थे. परिवार में मां और पत्नी है. सुधीश की शहादत की खबर सेना ने उनके परिवार को दे दी है.

बता दें कि पीओके में भारतीय सेना के सर्जिकल हमले के बाद से पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है. रक्षा जानकारों का कहना हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के लिए पर्याप्त नहीं है. उनका मानना है कि पाक को और करारा जवाब देना चाहिए. महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि रविवार को राजौरी के नौशेरा में एलओसी के वह इलाका जहां पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई वहां एलओसी 740 किलोमीटर लंबी है. नौशेरा में LOC का इलाका 35 से 40 किलोमीटर लंबा है. यहां हर समय सेना के जवान निगरानी रखते हैं.

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने की बातचीत की पेशकश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -