नवाज सरकार की उल्टी गिनती शुरू, सेना से खतरा बढ़ा

इस्लामाबाद : लगता है पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सरकार अपने आखिरी दिन गिन रही है. कोर्ट के फैसले के अलावा उसे सेना से भी खतरा बढ़ गया है. जब से सेना ने पीएम के आमन्त्रण पर बुलाई उच्च स्तरीय बैठक की बातें उजागर होने पर पांच दिन में खुलासा करने की चेतावनी दी है तब से नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने सरकार को प्रधानमंत्री के बुलावे पर हुई उच्च स्तरीय बैठक की बातें क्यों और किसने लीक कीं, इस बात का पता लगा कर पांच दिन में बताए जाने का अल्टीमेटम दिया है. सेना के इस निर्देश के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने आंतरिक मंत्री चौधरी निसार से जवाब तलब किया है. चेतावनी दिए तीन दिन बीत चुके हैं. यदि शेष दो दिनों में अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो सेना बड़ा कदम उठा सकती है. यह बड़ा कदम नवाज़ सरकार का तख्ता पलट भी हो सकता है.

बता दें कि वैसे भी नवाज़ शऱीफ आजकल काफी दवाब में हैं क्योंकि 20 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में नवाज़ शरीफ को अयोग्य साबित करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. ऐसा माना जा रहा है कि चीफ जस्टिस खुद सरकार से काफी नाखुश हैं ऐसे में फैसला नवाज़ के खिलाफ आने की संभावनाएं हैं. इसी कारण नवाज शरीफ इन दिनों मुश्किल में दिखाई पड़ रहे है.

प्रमुख बनने से पहले पाकिस्तान के सैन्य...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -