न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत को मिला रूस का समर्थन

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र के पी-5 देशों में शामिल रूस द्वारा पिछले दिनों भारत द्वारा पीओके में की गई कार्रवाई का समर्थन करने से भारत की स्थिति और मजबूत हो गई है.

2. ओम पूरी की शहीदों लेकर अपमानजनक टिप्पणी, MNS और सपा का हमला

मुम्बई: पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता ओम पूरी द्वारा उनके समर्थन में भर्ती सेना के खिलाफ टिपण्णी की गयी है.

3. दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियादाद ने भारत और मोदी को ललकारा

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व स्टार खिलाडी और मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियांदाद ने भारत को धौंस दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भड़काऊ बाते कही है.

4. पाकिस्तान ने एक साथ कई जगह पर की फायरिंग, सीमा पर बड़ा तनाव

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में घुस कर आतंकियों के खिलाफ सर्जीकल स्ट्राइक करने से बोखलाया पाकिस्तान पिछले 10 दिनों से भारत-पाकिस्तान सीमा पर फायरिंग किये जा रहा है. 

5. 5 दिन तक मनाया जायेगा स्थापना दिवस, पीएम मोदी भी होंगे आमंत्रित

रायपुर: आगामी एक से पांच नवंबर तक छत्तीसगढ़ में राज्य का स्थापना दिवस मनाया जायेगा. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया जायेगा. 

6. सीमा पर पाकिस्तानी मानवरहित विमान से तनाव : BSF

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद को लेकर तनाव बढ़ता ही जा रहा है. भारत द्वारा POK में घुस कर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद पाक बोखला गया है. 

7. आप नेता पर लड़की ने फेंका जूता

नई दिल्ली: दिल्ली के आम आदमी पार्टी के नेता और स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन पर एक लड़की द्वारा जूता फेंका गया. यह जूता भावना अरोड़ा नाम की लड़की ने उस समय फेंका जब वे इनकम टैक्स के दफ्तर से बाहर आ रहे थे. 

8. ओम पूरी की शहीदों लेकर अपमानजनक टिप्पणी, MNS और सपा का हमला

मुम्बई: पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता ओम पूरी द्वारा उनके समर्थन में भर्ती सेना के खिलाफ टिपण्णी की गयी है. 

9. ओम पुरी ने किया सैनिकों का अपमान, करन ने दिया मुँह तोड़ जवाब​

मुम्बई : पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता ओम पूरी द्वारा उनके समर्थन में भर्ती सेना के खिलाफ टिपण्णी की गयी है. जिसमे उन्होंने कहा, ''हमने किसी जवान को फोर्स किया था कि फौज में जाओ.'' जिसके बाद उनका एमएनएस और उत्तरप्रदेश कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव द्वारा कड़ा विरोध किया गया है.

10. माँ स्कन्द माता की पूजन हेतु मन्त्र

 

आज नवरात्री का पांचवा दिन है, पांचवा दिन स्कंदमाता का होता है. ये माँ मोक्ष का द्वार खोलने वाली है और भक्तो के लिए बहुत सुखदायिनी है ये भक्तो की सभी इच्छाओ को पूरा करने वाली है श्रुति और स्मृति  से युक्त माता भगवती का नाम स्कंद है कल्याणकारी शक्ति की अधिष्ठात्री देवी को पांचवी दुर्गा स्कंदमाता के रूप में पूजा जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -