ओम पूरी की शहीदों लेकर अपमानजनक टिप्पणी, MNS और सपा का हमला
ओम पूरी की शहीदों लेकर अपमानजनक टिप्पणी, MNS और सपा का हमला
Share:

मुम्बई: पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता ओम पूरी द्वारा उनके समर्थन में भर्ती सेना के खिलाफ टिपण्णी की गयी है. जिसमे उन्होंने कहा, ''हमने किसी जवान को फोर्स किया था कि फौज में जाओ.'' जिसके बाद उनका एमएनएस और उत्तरप्रदेश  कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव द्वारा कड़ा विरोध किया गया है. वही इस पूरे घटना क्रम के बाद मंगलवार को मुम्बई में ओम पूरी के खिलाफ शहीदों का अपमान करने पर शिकायत दर्ज की ली गयी है. 

दरअसल उरई आतंकी हमले के बाद से पाक आर्टिस्ट्स को बॉलीवुड में बैन किये जाने की मांग तेज़ हो गयी है. जिसके बाद सलमान खान जैसे सुपरस्टार पाकिस्तानी कलाकारों के सपोर्ट में बोलते नज़र आये थे. इसी सिलसिले में अब ओम पूरी ने भी पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन किया है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय सेना के शहीद जवानों को लेकर अपमानजनक टिपण्णी भी की है.

उन्होंने एक टीवी शो के दौरान कहा, ''उनको (सेना) हमारी जरूरत नहीं है. पहली बार हमने पाकिस्तान को दिखाया कि हम सिर्फ भौंकते ही नहीं, काट भी सकते हैं. पहले के नेताओं ने क्यों ऐसा नहीं किया? मोदी सरकार ने क्यों बदला लेने की सोची, क्या नाना जी (नाना पाटेकर) ने सोची? हमने ये गलतफहमी निकाल दी कि हम नपुंसक हैं. हमारे दांत हैं, हमें काटना आता है. हम काटते नहीं हैं, क्योंकि हम काटने में विश्वास नहीं रखते हैं. अब हम काटेंगे और बार-बार काटेंगे. हमें फक्र है आर्मी पर. उनके (पाक आर्टिस्ट्स) रिश्तेदार भी भारत में रहते हैं. ये क्या सलमान खान-सलमान खान लगा रखा है.

मैं मजदूर आदमी हूं, मैं तो काम करूंगा. सरकार क्यों नहीं उनके (पाक आर्टिस्ट्स) वीजा कैंसल करती है. बना लो अफगानिस्तान और इजरायल. आप क्यों फिल्में बनाकर पाकिस्तानियों पर थूकते रहते हो? जाओ मोदीजी के चरणों में और कैंसल करा दो उन 10-15 लोगों (पाक आर्टिस्ट्स) के वीजा. इससे तुम्हारा नाम ऊंचा हो जाएगा."

ओम पूरी के इस बयान पर एमएनएस नेता वागीश सारस्वत ने विरोध करते हुए कहा, ''ओमपुरी जी आपने सैनिकों का अपमान किया है. हम आपको एक संजीदा एक्टर समझते थे. आपने देश की नाक कटाई है. एक पाकिस्तानी कलाकार और उन्हें सपोर्ट करने वाले सलमान खान के साथ काम करके आप पैसा कमाना चाहते हो. आप अच्छे कलाकार थे, लेकिन अब एक गंदे इंसान. जब कोई आपके घर में बम फेंकेगा, तब जवानों की शहादत का मोल पता चलेगा. आपने इजरायल और फलस्तीन को तो समझ लिया, लेकिन देश को नहीं समझ पाए.''

वही इटावा में शहीद नितिन यादव के अंतिम संस्कार में पहुचे कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने ओम पूरी को फगड़दार करार देते हुए कहा,  ''डियर ओमपुरी जी, मैं आपकी इज्जत करता हूं. लेकिन कल टीवी पर देश के सैनिक के बारे में आपकी बात सुनकर बहुत दुख हुआ.''

संस्कारी बाबु जी का बिगड़ैल बेटा गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -