टूथपेस्ट से पाए पीले नाखुनो से छुटकारा
टूथपेस्ट से पाए पीले नाखुनो से छुटकारा
Share:

महिलाओं को अच्छे और सुंदर नाखून पंसद होते हैं. पर नाखूनों का पीलापन उनकी खूबसूरती को कम कर देता है. नाखूनों के पीलेपन का मुख्य कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी होना होता है. अगर आपके नाखून भी पीले हों तो आप स्वस्थ खानपान के साथ इन घरेलू उपायों को अपनाकर अपने नाखूनों की सफेदी वापिस ला सकते हैं.

1-पीले नाखून से छुटकारा पाने का सबसे सरल तरीका यह है कि आप इसे टूथपेस्ट से स्क्रब करें. इससे न सिर्फ नाखून पर लगे दाग हटेंगे, बल्कि यह सफेद और चमकीले भी हो जाएंगे. नाखूनों की चमक और मजबूती कैल्शियम और जिलेटिन से बढ़ती है. आप हर रोज एक चम्मच जिलेटिन एक कप ठंडे दूध में मिलाकर ले सकते है. 

2-इसका खट्टापन फायदा पहुंचाता है. इसके लिए आप अपने हाथ को नींबू पानी में डुबा लें. इससे आपके नाखून का पीलापन और धब्बे चले जाएंगे. यह तरीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होता है. अच्छी गुणवत्ता वाले बेकिंग पाउडर और नींबू के रस का पेस्ट बना लें. अब इसे नाखून के अग्रभाग पर लगाएं. साथ ही नाखून के बीच में भी थोड़ी मात्रा में पेस्ट लगाएं. इससे नाखून का पीलापन बिना ज्यादा परेशानी के दूर हो जाएगा.

3-नाखून पीले न पड़ जाएं इसके लिए जरूरी है कि आप हाथों को बफर करें और नमी बनाए रखें. हाथ को थोड़ा सा बफर करें और फिर उसे अच्छे से धो लें. जब यह सूख जाए तो हाथों में अच्छी गुणवत्ता का क्रीम लगाएं, जो आपके हाथों को नमी देगी. साथ ही नाखून के लिए नेल पॉलिस का इस्तेमाल करें. ये हाथ और नाखून का बाहरी कारकों से बचाव करेगा, जिससे पीलापन दूर रहेगा.

छोटे बच्चो को पहनाये मौसम के अनुसार कपडे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -