काफी खतरनाक हो सकती है टंग पियर्सिंग
काफी खतरनाक हो सकती है टंग पियर्सिंग
Share:

टैटू की तरह बॉडी पियर्सिंग का क्रेज़ भी इंडिया के युथ पर सर चढ़ कर बोल रहा है. फैशन कि दौड़ में एक दुसरे से आगे निकलने की कोशिश में सभी एक दुसरे की नक़ल करने में लगे हुए हैं. पहले बॉडी पियरसिंग का मतलब सिर्फ कान और नाक छिदवाने से ही था लेकिन अब तो शरीर के हर हिस्से पर पियरसिंग की जाने लगी है. हालांकि कान और आइब्रो पर पियर्सिंग कराना आम बात हो गई हैं।

लेकिन पियर्सिंग कराने के लिए आपको कई सावधानियां भी बरतनी पड़ती हैं। पियरसिंग आर्टिस्ट टूल्स को स्टरलाइजर कर लेते हैं या फिर डिस्पोजल सुइयों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे इंफेक्शन का खतरा और बढ़ जाता हैं। इसके साथ ये भी जरुरी हैं कि आप पूरी सावधानियां बरतें, कोशिश करें कि पियर्सिंग कराने के 2-3 हफ्ते तक कच्चे फल या सब्जियों का सेवन न करें। टंग पियर्सिंग से दांतों से जुड़ी कई बड़ी समस्या हो सकती हैं, टंग पियर्सिंग कराने से मसूड़ों को चोट लगती हैं और हड्डी के डैमेज होने का खतरा रहता हैं।

टंग पियर्सिंग कराने के बाद आप जीभ को इधर-उधर करते हैं जिसकी वजह से आपके मसूड़ो को संक्रमण हो सकता हैं, जिसके चलते बोन्स लॉस होने का खतरा रहता हैं और ये स्थिति खतरनाक साबित हो सकती हैं। टंग पियर्सिंग से पियर्सिंग टूट कर पेट में जा सकती हैं और हो सकता हैं कि वो जाकर आपकी नाल में फस जाएं। पीयर्सिंग कराने वालों को आगे चलकर नर्वस सिस्टम से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -