प्याज़ के बाद अब टमाटर ने बढ़ाई लोगों की चिंता, आसमान पर पहुंचे दाम
प्याज़ के बाद अब टमाटर ने बढ़ाई लोगों की चिंता, आसमान पर पहुंचे दाम
Share:

नई दिल्ली: प्याज की कीमतों में अब धीरे धीरे कमी आने लगी है। सरकार द्वारा जमाखोरों पर कड़े कदम और निर्यात को रोकने जैसे फैसलों से इसकी थोक कीमत 30 रुपये तक आ गई है। हालांकि अब प्याज के बाद टमाटर की कीमतों में इजाफा होने से लोग इसका इस्तेमाल कम करने लगे हैं। फिलहाल देश भर में इसकी कीमत 80 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गई है।

हफ्ते भर पहले टमाटर 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। 15 दिन पूर्व इसकी फुटकर कीमत 20 से 30 रुपये प्रति किलो के बीच थी। फिलहाल आवक कम होने से टमाटर की कीमतों में सबसे अधिक उछाल देखने को मिला है। नवरात्रों के चलते जहां प्याज की मांग में कमी आई है, वहीं टमाटर की खपत बढ़ गई है। दिवाली तक इसकी कीमतों में किसी प्रकार की राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

टमाटर की पैदावार मुख्यतः उत्तरी राज्यों के अतिरिक्त महाराष्ट्र और कर्नाटक में होती है। इन प्रदेशों में बाढ़ और बारिश से फसल बर्बाद हो गई है। इसके चलते दिल्ली सहित देश के कई शहरों में इसकी कीमतों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। थोक मंडियों में कम आवक के चलते दामों में उछाल देखने को मिल रहा है। देश की सबसे बड़ी मंडी अजादपुर सब्जी मंडी में टमाटर का थोक भाव 46 रुपये प्रति किलो पहुंच चुका है। बारिश की वजह से टमाटर सड़ रहा है, इसलिए दाम बढ़ रहे हैं। 

सीमेंट उद्योग ने कचरा प्रबंधन को लेकर कही यह बात

अनिल अंबानी समूह की बढ़ी मुश्किलें, शेयरहोल्डर्स ने दी यह चेतावनी

खुशखबरीः पेट्रोल-डीजल के भाव में भारी गिरावट, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -