टैनिंग की समस्या को दूर करता है टमाटर का रस
टैनिंग की समस्या को दूर करता है टमाटर का रस
Share:

टमाटर का इस्तेमाल किसी भी सब्जी के स्वाद को दोगुना बढ़ा देता है, टमाटर के बिना किसी भी सब्जी का स्वाद अधूरा सा लगता है. पर क्या आपको पता है कि टमाटर न केवल आप की सब्जी के स्वाद को बढ़ाता है, बल्कि यह आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. खास करके ऑइली स्किन वालों के लिए तो टमाटर किसी रामबाण औषधि के रूप में काम करता है. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अगर आप अपने चेहरे पर टमाटर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसे हमेशा किसी ना किसी चीज के साथ मिलाकर ही इस्तेमाल करें. अगर आप खीरा, पपीता के साथ मिलाकर टमाटर को इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके चेहरे की रंगत में बहुत निखार आ जाता है. टमाटर एक अच्छा स्किन टॉनिक होता हैं. 

1- अगर आप के चेहरे में टैनिंग की समस्या है, तो एक टमाटर को हल्के गर्म पानी में डालकर हल्का उबाल लें. अब इसे दबाकर इस का रस निकाल लें. और इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से आप की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपने चेहरे की रंगत में निखार लाने के लिए एक टमाटर को पीसकर उसमें ओटमील और थोड़ा सा दही मिला लें. और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले. 5 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से साफ करें. ऐसा करने से  आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाएगा. 

3- पिंपल्स की समस्या में भी टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन मौजूद होते हैं जो पिंपल्स को कम करने में मदद करते हैं. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के रस को चेहरे पर लगाए. और सूख जाने पर धो लें.  अगर आप लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करते हैं तो आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

मेथी के दाने दूर कर सकते हैं ब्लैकहेड्स की समस्या

आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र

गर्मियों में इन तरीको से रखें अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -