आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र
आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र
Share:

सभी लड़कियां अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाना चाहती हैं, पर लगातार प्रदूषण और धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण उनके स्किन चमक हीन हो जाती है. जिसका बुरा असर उनकी खूबसूरती पर भी पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एक बेहतरीन और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं. अगर आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको बार बार साबुन और फेस वाश चेहरे को साफ करने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उस के इस्तेमाल से आपकी  स्किन खूबसूरत होने के साथ आपकी ऑयली स्किन की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

1- अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए आप घर में ही फेस क्लीन्ज़र  बना सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी का पाउडर ले लें, अब इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. और फिर इसे अपने चेहरे पर लगा लें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आता है. 

2- निंबू भी एक अच्छे क्लीन्ज़र के रूप में काम करता है, यह आपकी स्किन की गहराई में जमी गंदगी को साफ करने में सहायक होता है. अगर आप अपनी स्किन को और खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. शहद एक नेचुरल मॉइस्चराइजर होता है, जो आपकी त्वचा को अंदर से सुरक्षा प्रदान करता है चेहरे पर नींबू का रस और शहद मिलाकर हल्के हाथों से मसाज करें, और फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी.

 

फटी एड़ियों को नर्म और मुलायम बनाता है शहद

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते है चेहरे के अनचाहे तिल और मस्से

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करते हैं प्याज के छिलके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -