झाइयों की समस्या को दूर करता है टमाटर
झाइयों की समस्या को दूर करता है टमाटर
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे स्किन को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बढ़ती उम्र के साथ स्किन पर  झाइयां होना होना बात है. बहुत सी महिलाएं झाइयो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों से लेकर इनके दागों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकती है.

 1- झाइयो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए 1-½ टीस्पून शहद में 4-5 बूंद सिरके को मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले, जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप सप्ताह में  दो बार इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो इससे आपकी झाइयां कुछ समय में ही साफ हो जाएंगी.

2- चन्दन के इस्तेमाल से भी झाइंयों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए  ½ टीस्पून चंदन, ½ टीस्पून हलदी और थोड़ी से केसर और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दे, फिर 20 मिनट के बाद चेहरे को  ठंडे पानी से धो लें.

3- अपने चेहरे से झाइयो के दागो को मिटाने के लिए खीरे का रस में  गाजर का रस और  टमाटर का रस मिला कर अपने चेहरे पर लगाए, और फिर सूख जाने पर धो ले, ऐसा करने से आपकी झाइंया दूर हो जाएगी. झाइयों को दूर करने के लिए यह चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करता है.

 

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -