सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता
सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता
Share:

करी पत्ते का इस्तेमाल लगभग हर घर में खाने के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है. पर क्या आपको पता है की करी पत्ता ना सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बेहतर बनता है बल्कि आपकी स्किन को भी बेहतर बनाने का काम करता है. करी पत्ते में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और सी मौजूद होते है जो स्किन कई समस्याओं को दूर करने का काम करते है. आज हम आपको बताने जा रहे है कैसे करीपत्ते के इस्तेमाल से आप चेहरे की समस्याओ से छुटकारा पा सकती है.

 
1- अगर आप अपनी स्किन से सांवलेपन को दूर करना चाहती है तो इसके लिए थोड़े से करी पत्तों को लेकर धूप में सूखा ले, फिर इन्हे पीसकर इसमें गुलाबजल, मुल्तानी मिट्टी और नारियल का तेल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, और फिर 20 मिनट के बाद इसे धो ले, अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपके चेहरे का सांवलापन दूर हो जायेगा.

2- पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए करी पत्ते के पाउडर में थोड़ा सा  हल्दी पाउडर मिला ले, अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर पेस्ट बना ले,आप इसे अपने चेहरे पर लगाए. और  25 मिनट तक लगाकर ठंडे पानी से चेहरा धो लें. कुछ ही दिनों में आपके मुहांसे गायब हो जाएंगे.

3- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करी पत्ते को मुल्तानी मिट्टी के साथ मिलाकर पीस ले,अब इसमें थोड़ा सा दूध और गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. सूख जाने पर  गुनगुने पानी से चेहरे को धोएं. इससे आपके काले घेरे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

जानिए क्या है कटोरी वैक्स के फायदे

स्वस्थ रहने के लिए अपने खाने में शामिल करे ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -