तोमर की लॉं की डिग्री असली, मुंगेर में दी थी परीक्षा
तोमर की लॉं की डिग्री असली, मुंगेर में दी थी परीक्षा
Share:

मुंगेर/ भागलपुर : नकली डिग्रियां रखने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले जितेंद्र सिंह तोमर की डिग्री के बारे में अब कुछ सकारात्मक खबर मिली है । जांच टीम को तोमर की इस बात की पुष्टि हुई है कि उन्होने बिहार के मुंगेर से लॉ का एग्जाम क्लियर किया था ! शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की गई कि तोमर ने 1998-99 में बिहार के एक कॉलेज से लॉ की परीक्षा पास की थी। दिल्ली पुलिस की टीम फर्जी एजुकेशनल सर्टिफिकेट्स की जांच के सिलसिले में तोमर को मुंगेर के विश्वनाथ सिंह लॉ कॉलेज लेकर पहुंची।

जांच के दौरान वहां मौजूद रहे अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि कॉलेज के रजिस्टरों से यह खुलासा हुआ है कि तोमर का इस कॉलेज में सत्र 1994-95 में रोल नंबर-10136 के तहत नामांकन हुआ था। जांच में यह भी पाया गया कि जितेंद्र सिंह तोमर 1994-95 और 1995-96 के दो सत्र में लॉ की परीक्षा में शामिल हुए थे। लेकिन वे 1996-97 की परीक्षा में शामिल नहीं हुए, क्योंकि वे फेल हो गए थे। बाद में 1998-99 के सेशन में वे फिर से इस परीक्षा में शामिल हुए और पास होने के बाद उन्हें लॉ की डिग्री मिल गई ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया की तोमर से प्रिंसिपल आरके मिश्रा के कमरे में उनकी मौजूदगी में ही 3 घंटे से भी ज्यादा पूछताछ की गई । पुलिस टीम ने एडमीशन रजिस्टर और अन्य दस्तावेजों से भी जांच की । सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने तोमर से कॉलेज के पुस्तकालय और कई अन्य कमरों की भी पहचान कराई । वहाँ इसी दौरान कॉलेज के मेनगेट पर आम आदमी पार्टी के कुछ स्थानीय कार्यकर्ता जमा हो गये और उन्होंने बीजेपी द्वारा उनकी पार्टी को कथित रूप से बदनाम किए जाने के विरोध में नारेबाजी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -