टोक्यो ओलंपिक का आयोजन नहीं होगा रद्द, अगले वर्ष के लिए हुआ स्थगित

Sep 10 2020 04:24 PM
टोक्यो ओलंपिक का आयोजन नहीं होगा रद्द, अगले वर्ष के लिए हुआ स्थगित

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी तथा जापानी ऑर्गनाइज़र्स जनता को यह यकीन दिलाने का प्रयास कर रहे हैं कि कोरोना महामारी के बाद भी एक वर्ष के लिए निरस्त किए गए टोक्यो ओलंपिक का आगामी वर्ष समारोह होगा. COVID-19 वायरस के कारण फैली महामारी को देखते हुए ही इस वर्ष जुलाई से अगस्त के मध्य होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक वर्ष के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया था.

वही टोक्यो आयोजन कमिटी के सीईओ तोशिरो मुतो ने बीते हफ्ते कहा था कि टीके के बिना भी खेलों का आयोजन हो सकता है. वहीं इसके पश्चात् टोक्यो ओलंपिक की जिम्मेदारी देख रहे, आइओसी मेंबर जॉन कोटेस ने इस हफ्ते कहा था कि महामारी के बाद भी स्पोर्ट्स ऑर्गनाइस किए जाएंगे. इससे यह स्पष्ट हो गया था कि चाहे जो भी हो खेलों को सुरक्षित आयोजन कराने के लिए जापान हर स्थिति में तैयार रहेगा. 

साथ ही कोटेस इस स्पोर्ट्स के महाकुंभ का सफल तथा सुरक्षित समारोह कराना चाहते हैं. वह आइओसी कार्यकारी बोर्ड की वर्चुअल बैठक में भाग लेंगे. आशा है कि वह टोक्यो ओलंपिक की संभावनाओं को लेकर पोसिटिव आकलन पेश करेंगे. हाल में किए गए कई सार्वजनिक सर्वे में जापानी व्यक्तियों तथा व्यावसायिक समुदाय ने स्पोर्ट्स के आयोजन को लेकर संदेह जताया था. वही आयोजन कमिटी के प्रवक्ता मासा तकाया ने मंगलवार को कहा, 'हम आपको बता सकते हैं कि आइओसी 32वें ओलंपिक खेलों का टोक्यो में आयोजन करने को लेकर पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है. हालाँकि अभी इसको तारीख निश्चित रूप से तय नहीं हुई है.

रेसिंग प्वाइंट छोड़ेगा ये चैम्पियन

रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

ओलंपिक चैंपियन कास्टर सेमेन्या हारी केस, टेस्टोस्टेरोन स्तर को लेकर दर्ज की गई याचिका हुई नामंजूर