सिडनी में कोरोना से फिर गई कई लोगों की जान
सिडनी में कोरोना से फिर गई कई लोगों की जान
Share:

सिडनी ने आज पांच मौतों के साथ कोरोना महामारी के अपने सबसे खराब दिन की सूचना दी और स्थानीय रूप से अधिग्रहित संक्रमणों में रिकॉर्ड वृद्धि के रूप में एक सप्ताह के कठिन लॉकडाउन कोरोनवायरस के अत्यधिक संक्रामक डेल्टा तनाव को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। न्यू साउथ वेल्स राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मरने वाले पांच लोगों में से चार का टीकाकरण नहीं हुआ था, जबकि एक की एक खुराक थी, क्योंकि उन्होंने निवासियों को जल्द से जल्द टीका लगाने के लिए कहा था। 

अधिकारियों ने सिडनी से 140 किलोमीटर (87 मील) उत्तर में राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर न्यूकैसल के आसपास के क्षेत्र में आज से एक सप्ताह के तालाबंदी की घोषणा की। इससे अतिरिक्त 615,000 लोगों को लॉकडाउन के तहत रखा जाएगा, जिससे न्यू साउथ वेल्स में राज्य में 8 मिलियन में से 6 मिलियन लोगों या ऑस्ट्रेलिया की आबादी के लगभग एक चौथाई लोगों के लिए सख्त रहने-घर प्रतिबंधों के तहत कुल वृद्धि होगी। 

वही अधिकारियों को संदेह है कि न्यूकैसल के पास एक समुद्र तट पार्टी के साथ प्रकोप शुरू हुआ, जब लोग सिडनी से यात्रा कर रहे थे। न्यू साउथ वेल्स के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैंट ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा सबसे मजबूत ध्यान... इस बात की तह तक जा रहा है कि बीमारी कैसे फैलती है और न्यूकैसल में पेश की जाती है, क्योंकि ज्यादातर मामले अभी भी सिडनी, राज्य की राजधानी और ऑस्ट्रेलिया में पाए जा रहे हैं। सिडनी में 259 नए कोरोना मामले आए थे, सभी न्यू साउथ वेल्स में 262 में से, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, शहर और राज्य के लिए दैनिक रिकॉर्ड, जिसने रविवार को 239 के पिछले उच्च की सूचना दी।

नाइजीरिया उत्तरी राज्यों में फैला घातक हैजा

13 अरब साल पहले कैसी दिखती थी गैलेक्सी ? NASA ने शेयर किया हैरतअंगेज़ वीडियो

दक्षिण चीन में तूफान ने दी दस्तक, 33,000 से अधिक लोगों को किया बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -