यदि नहीं थमा कोरोना का कहर तो रद्द हो जाएगा टोक्यो ओलंपिक 2020
यदि नहीं थमा कोरोना का कहर तो रद्द हो जाएगा टोक्यो ओलंपिक 2020
Share:

कोरोनावायरस का संकट अब टोक्यो ओलंपिक 2020 पर भी गहराने लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया है कि अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा ऐसी स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे.

हम बता दें कि ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 से शुरू होकर 9 अगस्त रविवार 2020 के बीच आयोजित होने हैं. कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द किए जा चुके हैं. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि चीन में कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कयास लगाना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन चीन में अभी तक इस पार काबू नहीं पाया जा सका है. जापान में भी 28 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से एक की मौत भी हो गई है.

रिपोर्ट्स चीन सहित विश्व के दूसरे देशों में मौजूदा स्थिति की बात करें तो हालात विस्फोटक हैं. संक्रमित मरीजों का इलाज भी हो रहा है, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या बेहद कम है. यूरोप से लेकर अमेरिका और एशिया से लेकर अरब देशों तक इस जानलेवा वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है. अगर हालात पर काबू नहीं पाए गए तो स्थिति अकल्पनीय होगी.

Bodybuilding जगत में शोक, दुनिया को अलविदा कह गए Champian Pradip Subramanian

Video: इस युवा भारतीय गेंदबाज़ ने अकेले ही समेट दी पूरी विपक्षी टीम, हैट्रिक के साथ झटके 10 विकेट

पिछले 3 वर्षों से संगीता फोगाट को डेट कर रहे बजरंग पूनिया, जल्द कर सकते है शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -