Bodybuilding जगत में शोक, दुनिया को अलविदा कह गए Champian Pradip Subramanian
Bodybuilding जगत में शोक, दुनिया को अलविदा कह गए Champian Pradip Subramanian
Share:

इंडिया के 32 साल के बॉडीबिल्डिंग चैंपियन की सिंगापुर में सेलिब्रिटी मुकाबले के बाद नैसर्गिक कारणों से मौत हुई थी. मृत्यु प्रमाण से जुडे अधिकारी ने बताया कि वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन सिंगापुर के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप सुब्रमण्यम की हृदय से जुडी परेशानी के कारण मौत हो गई. 

प्रदीप का यहां सिंगापुर के यूट्यूबर स्टीवन लिम के खिलाफ 23 सितंबर 2017 को मरिना बे सैंड्स में मुकाबला हुआ था. इस मुकाबले के बाद वह अचेत हो गए थे और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनका निधन नैसर्गिक कारणों से हुआ.  रिपोर्ट में कहा गया कि फाइट के दौरान मौजूद डॉक्टर उनकी स्थिति को भांप नहीं पाए. ईसीजी कराए जाने की जरूरत थी. उन्हें फाइट से पहले फिट घोषित किया गया था. उन्होंने भी घोषणा पत्र में कहा गया था कि वह चिकित्सीय स्थिति सही है. 

पहला राउंड ठीक चला, दूसरे राउंड में लिम ने प्रदीप के चेहरे पर तीन बार प्रहार किया. वीडियो फुटेज से पता चला कि जब लिम पंच लगा रहे थे तो प्रदीप बचने के प्रयास में काफी धीमे पड़ गए थे. बाद में वह अपने कॉर्नर में चले गए और रेफरी के बुलाए जाने पर भी नहीं आए.  रेफरी ने लिम को विजेता घोषित कर दिया. रेफरी ने जब लिम को विजेता घोषित किया तो प्रदीप खड़े रहे और बाद में अपने कॉर्नर में जाकर रस्सी के सहारा लेकर खड़े रहे. बाद में वह गिर गए और मेडिकल टीम उन्हें अस्पताल ले गई.

Video: इस युवा भारतीय गेंदबाज़ ने अकेले ही समेट दी पूरी विपक्षी टीम, हैट्रिक के साथ झटके 10 विकेट

पिछले 3 वर्षों से संगीता फोगाट को डेट कर रहे बजरंग पूनिया, जल्द कर सकते है शादी

IPL 2020: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ टॉम करेन ने कोहली-रोहित को दी चेतावनी, कह डाली बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -