आज की सुर्खियां
आज की सुर्खियां
Share:

मुंबई पहुंची मराठा आंदोलन की लपटें, एक कांस्टेबल की मौत

पुणे: महाराष्ट्र के मराठा क्रांति आंदोलन की आग देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक पहुँच गई है. मंगलवार को हुए महाराष्ट्र बंद में मुंबई, पुणे, सतारा और सोलापुर को बंद से अलग रखा गया था, लेकिन आज मुंबई के भी बंद में शामिल होने के बाद महानगरी में भी तनाव का माहौल देखने को मिल रहा है, ठाणे के कुछ हिस्सों में प्रर्दशनकारियों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किए गए, बेस्ट की बसों में भी तोड़ फोड़ की गई. इसके अलावा गोंडवी नदी में कूद कर आत्महत्या करने वाले काकासाहब शिंदे के अंतिम सरकार स्थल पर तैनात एक कांस्टेबल की भी रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई है.
ASIA CUP : 1 साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली : 1 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत और पाकिस्तान एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में भिड़ने को तैयार है. बता दे कि 15 सितंबर 2018 से एशिया कप का आगाज होने वाला है. जिसमे भारत और पाक की भिड़ंत भी होगी. गत चैंपियन भारत और पाकिस्तान के साथ एशिया कप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी होगी. वहीं यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हॉन्गकॉन्ग के बीच एशिया कप में जगह बनाने के लिए जंग जारी है. 
सदन में वेणुगोपाल ने उछाला नीट डाटा लीक का मुद्दा


नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी सदन के मानसून सत्र में नीट के परीक्षार्थियों का डाटा लीक होने के मुद्दे को लेकर केंद्र को घेरने में लगी हुई है. आज सदन के लोक सभा में कांग्रेस सांसद के सी वेणुगोपाल ने सदन में स्थगन नोटिस जारी करते हुए नीट डाटा लीक पर चर्चा करने की मांग की है  इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी नीट डाटा लीक मामले पर सीबीएसई को पत्र लिखकर इस मामले में जाँच के आदेश देने के लिए मांग की है.
पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम के लिए मतदान शुरू, आतंकी हमले का है खतरा

इस्लामाबाद।​ पड़ोसी देश पकिस्तान में आज वहां के वज़ीर-ए-आजम का फैसला लिया जाना है जिसके लिए आम चुनाव हो रहे है. मतदान के दौरान आतंकी हमले का खतरा बढ़ सकता है इसलिए देशभर में करीब 3.71 लाख सेना के जवान और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किये गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें आज पकिस्तान में कुल 85 हजार पोलिंग बूथों पर 0.59 करोड़ पंजीकृत मतदाता वजीर-ए-आजम का चुनाव करने के लिए वोट देंगे. इसके अलावा नेशनल असेंबली के लिए 3,459 प्रत्याशी और प्रांतीय विधानसभाओं में 8,396 उम्मीदवार उतर रहे हैं.
जम्मू—कश्मीर में दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू—कश्मीर के बाटमालू में मंगलवार को सीआरपीएफ के कैंप पर आतंकी हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है। बुधवार को घाटी के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि अभी इन आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, आतंकियों की शिनाख्त की जा  रही है।  बता दें कि मंगलवार को सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में एक जवान शहीद हो गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -