आज CAA विरोधी प्रदर्शन का केंद्र रहे 'शाहीनबाग़' में गरजेगा बुलडोज़र, ध्वस्त किए जाएंगे अवैध निर्माण
आज CAA विरोधी प्रदर्शन का केंद्र रहे 'शाहीनबाग़' में गरजेगा बुलडोज़र, ध्वस्त किए जाएंगे अवैध निर्माण
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगमों की कार्रवाई लगातार जारी है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन से चर्चा में आए शाहीन बाग इलाके में भी आज से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हो सकती है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SMCD) की मांग पर दिल्ली पुलिस ने भी आज शाहीन बाग इलाके में नगर निगम को अतिक्रमण हटाने के लिए बड़ी संख्या में फोर्स प्रदान करने की बात कही है। 

इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए पुलिस बल नहीं मिल पाया था, इस कारण बुलडोजर की कार्रवाई को 8 मई तक के लिए टाल दिया गया था। SMCD सेंट्रल जोन स्थायी समिति के प्रमुख राजपाल ने कहा है कि नगर निगम अपना काम करेगा। हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी पूरी तरह तैयार हैं, टीमों और बुलडोजर का तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग में जहां भी अवैध अतिक्रमण किए गए हैं, वहां से अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

बता दें कि, दक्षिण निगम का बुलडोजर लगातार चार मई से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। अब तक तुगलकाबाद, कालिंदी कुंज मेन रोड, कालिंदी कुज मार्ग आदि इलाकों से अवैध अतिक्रमण हटाया जा चुका है। निगम की योजना के अनुसार, आज यानी 9 मई को शाहीन बाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

महात्मा गांधी के गुरु थे गोपाल कृष्ण गोखले, जयंती पर जानें उनके जीवन से जुड़ी ख़ास बातें

बदला जाएगा 'झूठा' इतिहास, महराणा प्रताप और अकबर के बीच हुए हल्दीघाटी युद्ध का ये है 'सच'

जल्द भारत का हिस्सा होगा POJK, बर्फीली घाटियों में भड़क उठी है 'विद्रोह की चिंगारी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -