आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर से हमेशा की तरह आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दी हैं। आप सभी को बता दें कि बीते कई सोमवार की तरह इस बार का यह सोमवार भी राहतभरा है। जी दरअसल आज पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 51वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। आप सभी को बता दें कि आज सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है। पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार एक जैसे बने रहने के चलते लोगों में भी उत्साह बना हुआ है।

हम आप सभी को यह भी बता दें कि अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। जी दरसल इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। वहीँ दूसरी तरफ बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं। वहीं रुपया मजबूत होगा तो कच्चे तेल का आयात सस्ता होगा।

ऐसा होने से पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने का मौका मिलेगा। आप सभी को यह भी बता दें डॉलर एक रुपया महंगा होने से तेल कंपनियों पर 8 हजार करोड़ रुपये का बोझ पड़ता है। जी दरअसल कच्चा तेल आज सुबह 106.78 डॉलर प्रति बैरल पर था, वहीं सिटी ग्रुप की रिपोर्ट के मुताबिक मांग घटने और आपूर्ति बढ़ने से कच्चा तेल इस साल दिसंबर तक 65 डॉलर प्रति बैरल और अगले साल घटकर 45 डॉलर प्रति बैरल तक आ सकता है। ऐसा होता है तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर असर होगा।

भारत के राष्ट्रपति का कार्यकाल कितने वर्ष का होता है ?

भारत में सिनेमा के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वोच्च पुरस्कार कौन सा है ?

देर रत बॉयफ्रेंड ट्रेविस संग डिनर डेट पर निकली काइली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -