ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन आज, 2500 उद्योगपति होंगे शामिल
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन आज, 2500 उद्योगपति होंगे शामिल
Share:

इंदौर : एक लंबे अर्से से जिस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रयत्नशील, उसके उद्घाटन की घड़ी आ ही गई. आज समिट का उद्घाटन सुबह 10 बजे होगा, जिसमें अतिथि के रूप में वित्तमंत्री अरुण जेटली, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के अलावा देश-विदेश से 2500 से ज्यादा उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है.

बता दें कि इस पांचवीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए अब तक उद्योगपति कुमार मंगलम्‌ बिड़ला, एपी हिंदुजा, राहुल मुंजाल, गौतम सिंघानिया, विक्रम किर्लोस्कर, सुनील डालमिया, वेणुगोपाल धूत सहित कई निवेशक इंदौर पहुंच चुके हैं, जबकि रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी शनिवार को आएँगे.

इस प्रतिष्ठा प्रसंग के शुभारम्भ के मौके पर केन्द्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री जयंत मलैया, उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन, महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस, नगरीय विकास मंत्री माया सिंह सहित अनेक उद्योगपति, राजदूत और प्रतिष्ठित कम्पनियों के सीईओ भी उपस्थित रहेंगे.

गौरतलब है कि इस समिट में उद्घाटन सत्र के अलावा तीन सत्र होंगे, जिसमें साझेदार देश के प्रतिनिधि के साथ भाग लेने उद्योगपति प्रदेश में निवेश की संभावनायें तलाशेंगे. दो दिवसीय इस निवेश मेले में देश-विदेश के सभी बड़े उद्योग समूहों के प्रतिनिधि, 23 देशों के राजदूत अपने प्रतिनिधि मण्डलों के साथ सम्मिलित होंगे. समिट में देश-विदेश से 2500 से ज्यादा उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है. समिट में कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे. 5 देश इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सहभागी बन रहे हैं.

इंदौर की समिट में पांच देश होंगे साझेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -