बॉलीवुड की उल्लाला गर्ल का आज है जन्मदिन
बॉलीवुड की उल्लाला गर्ल का आज है जन्मदिन
Share:

नए वर्ष के आगाज के साथ ही बॉलीवुड की उलाला गर्ल अभिनेत्री विद्या बालन का भी जन्म दिन है। द डर्टी पिक्चर” से वाह वाही लूट चुकी विद्या का जन्म 1 जनवरी को 1978 को केरल में हुआ था। उनके पिता पी.आर बालन ई टीसी टीवी के वाइस प्रेसीडेंट हैं। विद्या ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केरल के सेंट एंथनी गर्ल्स हाई स्कूल, से की उसके बाद सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेज्युएट की डिग्री हासिल की, इसके बाद यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से उन्होंने एम.ए. की डिग्री ली।

विद्या ने तमिल फिल्मों से करियर की शुरुआत की और फिर छोटे पर्दे पर हम पाँच टीवी धारावाहिक में काम किया। हम पाँच” में किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन यहाँ छोटा सा रोल करने वाली विद्या ऊंचाइयों की बुलंदियों को छुएंगी। विद्या की पहली फिल्म बंगाली भालो थेको थी, जो 2003 में रिलीज हुई। इसके बाद बॉलीवुड में परिणीता में जहां उन्होने संजीदा किरदार निभाया तो वहीं भूल भुलैया में मंझा किरदार निभाया।

राजकुमार हिरानी की 2006 में आई फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई से बालन के करियर को एक और आयाम मिला और यह उनकी सफलतम फिल्मों में दर्ज हो गयी वहीं ‘हे बेबी’ में भी एक 6 माह की बच्ची की माँ का किरदार विद्या ने बड़ी संजीदगी से पर्दे पर उतार कर अपने परिपक्व अभिनय का लोहा मनवाया। वहीं पा में विद्या के अभिनय को सराहा गया तो द डर्टी पिक्चर” से विद्या को अपार सफलता मिली और वे ऊ .....ला...ला.....गर्ल बन गयी।

इस फिल्म को बहुत सफलता मिली और विद्या को एक ऊंचा मुकाम जिसकी उन्हें लंबे समय से प्रतीक्षा थी। इसके अतिरिक्त विद्या ने इश्किया, सलाम-ए-इश्क , एकलव्य, बॉबी जासूस, कहानी आदि फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया है। वही विद्या ने साल 2012 में निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली थी. इन दिनों वो अपनी शादी सुदा लाइफ के साथ में अपनी आने वाली फिल्म तीन की शूटिंग में व्यस्त है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -