पहली ही फिल्म में अपने डायलॉग से धनुष ने बनाई पहचान
पहली ही फिल्म में अपने डायलॉग से धनुष ने बनाई पहचान
Share:

साऊथ के सुपरस्टार से बॉलीवुड अभिनेता बन चुके धनुष का आज जन्मदिन है. धनुष के द्वारा गाया "व्हाई दिस कोलावेरी डी" भारत का पहला गीत था जो इंटरनेट के जरिए न केवल भारत बल्कि विश्व भर में वायरल हो गया. इस गीत ने भारतीय सिनेमा को एक नया स्टार दिया. आज ही के दिन 28 जुलाई 1983 को जन्मे धनुष का वास्तविक नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है. धनुष ने अपना एक्टिंग डेब्यू तमिल फिल्म थुल्लुवाधो इलामाई से किया था. इस फिल्म में उनका अभिनय काफी सराहा गया.

इसके बाद धनुष की कई सफल फिल्में आई परन्तु फिल्म इंडस्ट्री में उनकी पहचान बतौर रजनीकांत के दामाद के तौर पर रही. कोलावेरी डी के आने के बाद धनुष की बहुमुखी प्रतिभा भी सबके सामने उभर कर आई. धनुष ने हिन्दी फिल्म रांझना से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में उनके दमदार अभिनय के लिए समीक्षकों तथा दर्शकों द्वारा सराहा गया. वर्ष 2011 में धनुष पेटा के ब्रांड एंबेसेडर बने तथा वर्ष 2011 के इंडियाज होटेस्ट वेजीटेरियन सेलीब्रिटी घोषित किए गए.

उनकी फिल्म रांझणा में उनके द्वारा बोले गए बेहतरीन संवाद दर्शको के दिलो में एक गहरी छाप छोड़ चुके है. वैसे बहुत काम लोग जानते होंगे की धनुष की पत्नी ऐश्वर्या उनसे उम्र में दो साल बड़ी है. हाल ही में आई उनकी फिल्म शमिताभ बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी. फिल्म में उनके साथ अक्षरा हसन और सदी के महानायक अमिताभ मुख्य भूमिका में थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -