हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए सुर्ख़ियो में रहे महेश

बॉलीवुड में "मर्डर", राज और जिस्म जैसी हॉट फिल्मों की सीरिज से मशहूर हुए निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट का आज जन्मदिन है. महेश का जन्म आज ही के दिन 20 सितंबर, 1949 को हुआ था. महेश भट्ट अपनी फिल्मों में बोल्ड कटेंट के लिए जाने जाते हैं. महेश भट्ट ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बतौर निर्देशक सन 1974 में "मंजिलें और भी हैं" से की थी इसके बाद उनकी "लहू के दो रंग" फिल्म आई यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई. साथ ही फिल्म को दो फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले.

लहू के दो रंग के हिट होने के बाद महेश भट्ट ने अपने ही जीवन से प्रेरित होकर फिल्म "अर्थ" बनाई. इसके बाद उन्होंने एक और फिल्म "वो लम्हे" और जनम, नाम जैसी फिल्मों के जरिए अपनी लाइफ को फ़िल्मी पर्दे पर उतारने का प्रयास किया. महेश भट्ट इनके अलावा भट्ट ने सारांश, डैडी, जख्म, जहर, मर्डर, मर्डर 2, जिस्म, जन्म, नाम, सड़क जैसी फिल्मों के जरिए अपनी पहचान बना चुके है. महेश भट्ट हमेशा ही अपनी फिल्मों में बोल्ड कंटेट को लेकर जाने जाते है. "डैडी" फिल्म को लेकर महेश भट्ट सुर्खियों में रहे.

इस फिल्म के जरिए महेश भट्ट की बेटी पूजा भटट ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद पिता-पुत्री का किस बेहद चर्चा में रहा था. इसके आलावा भी महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्ख़ियो में रही. उनका नाम अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ भी जुड़ा. महेश की पहली बीवी किरण भट्ट थी, जिनसे उनके दो बच्चे राहुल और पूजा थे वही उन्होंने दूसरी शादी सोनी राजदान से की जिनसे उनकी एक बेटी आलिया भट्ट है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -