IPL-8 : जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी, चेन्नई और पंजाब की टीमें

Apr 25 2015 02:17 PM
IPL-8 : जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी, चेन्नई और पंजाब की टीमें
दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मौजूदा संस्करण में शनिवार को जब एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करने उतरेगी तो उसकी नजर अंकतालिका पर होगी। इस संस्करण में पांच मैच खेल चुका चेन्नई सुपरकिंग्स फिलहाल अंकतालिका में चार जीत के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं, रॉयल्स ने अभी तक खेले छह मैचों में पांच में जीत हासिल की है और 10 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है।

सुपरकिंग्स रन रेट के मामले में रॉयल्स से बेहतर है। ऐसे में संभव है कि यहां मिली जीत उसे शीर्ष पर पहुंचा देगी। सुपरकिग्स टीम हर बार की तरह इस बार भी अपने शानदार लय में नजर आ रही है। बल्लेबाजी में ब्रेंडन मैक्लम, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी ने अहम मौकों पर अच्छे प्रदर्शन किए हैं। दक्षिण अफ्रीका के फाफ दू प्लेसिस भी मध्यक्रम में एक मैच जीतने वाले खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं।

प्लेसिस अपनी राष्ट्रीय टीम से हालांकि शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। ऐसा नहीं है कि सुपरकिंग्स केवल बल्लेबाजी के दम पर मैच जीतते आए हैं। टीम की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन भी प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन इस संस्करण में अब तक ऊपर-नीचे होता रहा है।

टीम पांच मैचों में केवल दो में जीत हासिल कर सकी है और छठे पायदान पर है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अब तक नाकाम ही रहे हैं और डेविड मिलर ने भी कुछ मौकों पर निराश किया है। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग का बल्ला नहीं चलना भी टीम के लिए परेशानी का सबब है। अगर इन तीनों का बल्ला चलता है तो किंग्स इलेवन के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।
?