बोमन ईरानी : फोटोग्राफी से की अपने करियर की शुरुआत
बोमन ईरानी : फोटोग्राफी से की अपने करियर की शुरुआत
Share:

मुंबई: फिल्म जगत की एक ऐसी शख्सियत जिन्होंने पर्दे पर हर तरह का किरदार निभाया है और अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लोगो को आकर्षित किया है. 2 दिसंबर 1959 को जन्मे फिल्म अभिनेता बोमन ईरानी का आज 55वा जन्मदिवस है. इस मौके पर उन्हें फिल्म जगत के करण जोहर, फराह खान सहित कई सारी हस्तियों ने बधाइयाँ दी है.

अपने जीवन में उन्होंने फोटोग्राफर के तौर पर अपने करियर को शुरुआत दी. इसके बाद बोमन ने थियेटर को अपना रास्ता चुना. जिंदगी के कारवां को आगे बढ़ाते हुए बोमन ने साल 2000 से फिल्म जगत में कदम रखा. अपने अभिनय से उन्होंने कई फिल्मे हिट करवाने में अतुलनीय योगदान दिया.

बॉलीवुड के इस सफर में उन्हें कई अवार्ड से भी नवाज़ा गया. साल 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस से उन्होंने सफलता का स्वाद चखा. इसके बाद बोमन ईरानी ने एक के बाद एक सफलता की कई सीढिया चढ़ी.

मालूम हो की थियेटर के समय में बोमन का 10 साल तक चलने वाला आई एम नॉट बाजीराव नामक नाटक उनके सबसे बेहतरीन नाटकों में से एक था. और लोगो ने इस नाटक को बहुत रिस्पॉन्स दिया. 

2006 में बोमन ईरानी को लगे रहो मुन्ना भाई मूवी के लिए बेस्ट विलेन फिल्म फेयर नॉमिनेशन भी मिला था. इस फिल्म में बोमन ईरानी ने बिल्डर लकी सिंह का किरदार निभाया था. बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मो में एक थ्री इडियट्स के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिग रोल का फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाज़ा गया।  इस फिल्म में उन्होंने अक्खड़ प्रिसिंपल वीरू सहस्रबुद्धे (वायरस) का किरदार प्ले किया था। इस केरेक्टर से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -