आज राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार पहुंचेगी ट्रेन, सभी तैयारियां पूरी

पटना: बिहार के प्रवासी मजदुर आज से वापस अपने राज्य पहुंचेंगे. जयपुर से आज मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन दानापुर स्टेशन पहुंचेगी. दानापुर स्टेशन से सभी लोगों पास में ही स्थित जगजीवन रेलवे स्टेडियम में लाया जाएगा. इस ट्रेन से 1187 प्रवासी श्रमिक अपने राज्य वापस लौटेंगे.

स्टेडियम में सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग होगी. सभी लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें उनके जिलों में भेज दिया जाएगा. वहीं, अपने जिलों में पहुंचने के बाद श्रमिकों को 21 दिनों तक प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा. साथ ही आपको बता दें कि स्टेशन के बाहर प्रत्येक जिले के लिए बस की व्यवस्था भी की गई है. आपको बता दें कि आने वाले दिनों में मजदूरों को लाने के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ सकती है. खुद बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को कहा कि जयपुर, हैदराबाद समेत देश के कई स्थानों से 5 विशेष ट्रेनें आरम्भ की गई हैं, अगले कुछ दिनों में इन ट्रेनों की तादाद बढ़ेगी. इससे हर दिन हजारों लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित अपने घर पहुंच सकेंगे.  आपको बता दें कि लॉक डाउन के चलते लाखों मजदुर देश के विभिन्न कोनों में फंसे हुए हैं .

Lockdown :ट्रेन से जा रहे मजदूरों को नहीं खरीदना होगा टिकट, राज्य सरकार से पैसे वसूलेगा रेलवे

ट्रेन और फ्लाइट में यात्रा के लिए अनिवार्य हो सकता है Aarogya Setu ऐप

कर्नाटक : 1400 प्रवासियों को इस तरह सरकार ने भेजा घर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -