ट्रेन और फ्लाइट में यात्रा के लिए अनिवार्य हो सकता है Aarogya Setu ऐप

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है. किन्तु इस बीच केंद्र और राज्य सरकार लॉकडाउन समाप्त होने के बाद की रणनीति पर काम कर रही है. इस बीच यात्रा से लेकर सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश के लिए आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) ऐप आपके लिए अनिवार्य किया जा सकता है.

रेल मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद सबसे बड़ी चुनौती ये रहेगी कि सफर के दौरान लोगों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण न फैले. हालांकि रेल मंत्रालय ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग सहित सुरक्षा के अन्य बिंदुओं पर विचार कर रहा है. किन्तु इसके साथ ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर रहे प्रत्येक व्यक्ति के स्वस्थ होने की गारंटी लेना बेहद कठिन है. यही समस्या एयरपोर्ट्स में भी है. एयरपोर्ट और एयरलाइंस इस बात को लेकर चिंता में हैं कि कैसे हर मुसाफिर के कोरोना वायरस मुक्त होने को सुनिश्चित किया जाए. 

रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रा के दौरान आरोग्य सेतु ऐप मोबाइल में रखना अनिवार्य किया जा सकता है. इसीलिए सभी लोगों से इस एप को डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा है . हालांकि इस प्रस्ताव पर केंद्र सरकार से अभी स्वीकृति नहीं मिली है. 

RIL को एक साल में हुआ 40 हज़ार करोड़ का प्रॉफिट, फिर भी वेतन कटौती से बचाएगी 600 करोड़

तेल की कीमतें पाताल में, लेकिन ईंधन स्टोर करने वाले टैंकरों के भाड़े आसमान पर

चीनी का उत्पादन घटा, इतने फीसद आई गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -